हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले शिमला MC ने कसी कमर, सैलानियों की सुविधा के लिए उठाया ये कदम

हजारों की संख्या में शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए नगर निगम इस बार राहत भरी खबर देने जा रहा है. नगर निगम पहली बार शिमला आने वाले सैलानियों के लिए एक खास तरह की सुविधा प्रदान करने जा रहा है.

By

Published : Apr 11, 2019, 11:48 PM IST

कुसुम सदरेट, मेयर, नगर निगम, शिमला

शिमला: पहाड़ों की रानी शिमला में पर्यटन सीजन शुरू होने से पहले नगर निगम शिमला ने कमर कस ली है. हजारों की संख्या में शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए नगर निगम इस बार राहत भरी खबर देने जा रहा है. नगर निगम पहली बार शिमला आने वाले सैलानियों के लिए एक खास तरह की सुविधा प्रदान करने जा रहा है.

कॉन्सेप्ट इमेज

निगम पहली बार सैलानियों की सुविधा के लिए चार वाहनों को तैनाती करेगा. जिससे एक तरफ जहां सैलानियों को आने जाने की सुविधा मिलेगी. वहीं, दूसरी ओर शिमला में लगने वाले ट्रैफिक जाम से भी राहत मिलेगी. नगर निगम इन चार वाहनों को ISBT बाईपास पार्किंग से सीधा सीटीओ चौक के लिए चलाएगा. जिससे शहर में लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी.

मेयर कुसुम सदरेट का कहना है कि पर्यटन सीजन के लिए नगर निगम पूरी तरह से तैयार है. निगम प्राथमिकता के आधार पर शहर की सड़कों की टारिंग करेगा. ताकि सैलानियों और स्थानीय लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

कुसुम सदरेट, मेयर, नगर निगम, शिमला

उन्होंने बताया कि शहर में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए निगम पहली बार नई सुविधा प्रदान करने जा रहा है. जिसके तहत निगम ने चार वाहनों को लगाने का निर्णय लिया है जो सीधे सैलानियों को नई पार्किंग से सीटीओ तक पहुंचाएगा. जिसके लिए परिवहन निगम के साथ बातचीत की जा रही है.

शिमला नगर निगम के मेयर कुसुम सदरेट ने बताया कि इससे सैलानियों को जहां सुविधा मिलेगी. वहीं, निगम की आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी. अब देखना होगा कि एमसी की इस नई पहल से सैलानी कितना फायदा उठाते हैं और शहर में लगने वाले जाम से कितनी निजात मिल पाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details