हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चैत्र नवरात्रि के लिए राजधानी शिमला के देवी मंदिर सज कर तैयार, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

शनिवार से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्रों के लिए राजधानी शिमला के सभी देवी मंदिर सज कर तैयार हो रहे हैं.

By

Published : Apr 5, 2019, 10:18 PM IST

चैत्र नवरात्रों के लिए देवी मंदिर सज कर तैयार

शिमला: शनिवार से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्रि के लिए राजधानी शिमला के सभी देवी मंदिर सज कर तैयार हो रहे हैं. चैत्र नवरात्रों के लिए मंदिरों को विशेष रूप से सजाया जाता है. शिमला के प्रसिद्ध कालीबाड़ी मंदिर को भी चैत्र नवरात्रों के लिए बेहद ही खूबसूरत तरीके से सजाया जा रहा है.

कालीबाड़ी मंदिर को रंग बिरंगी लाइट के साथ रोशन किया जा रहा है. नवरात्रों में कालीबाड़ी मंदिर में नौ दिनों तक विशेष पूजा अर्चना होगी. इसके साथ ही मंदिर में आने वाले भक्तजनों के लिए भंडारों का भी आयोजन किया जाएगा. मंदिर को सजाने के साथ ही नवरात्रों में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम भी किए गए है.

चैत्र नवरात्रों के लिए देवी मंदिर सज कर तैयार

मंदिर कमेटी के अध्यक्ष डॉ.कलोल प्रमाणिक ने कहा कि मंदिर में नवरात्रों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरा से नजर रखी जा रही है. इसके साथ ही सुरक्षा गार्ड की भी तैनाती भी की गई है. उन्होंने कहा कि शिमला पुलिस प्रशासन से भी लिखित में अपील की है की मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग करें और महिला पुलिस की भी तैनाती मंदिर में की जाए.

उन्होंने कहा कि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को बूंदी और मिठाई का प्रसाद बांटा जाएगा. अष्टमी पर हलवा पूरी का भंडारा और नवमी पर बंगाली खिचड़ी का भंडारा विशेष रूप से लगाया जाएगा, जिसे श्रद्धालु ग्रहण कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details