हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 6, 2019, 9:16 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल पर चला EC का डंडा, कैलेंडर वितरण मामले में कार्रवाई के आदेश

कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार पवन काजल आचार संहिता उल्लंघन के मामले में घिर गए हैं. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा को इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है.

कैलेंडर वितरण मामले में कांग्रेस प्रत्याशी पर कार्रवाई के आदेश (फाइल फोटो)

शिमला: कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार पवन काजल आचार संहिता उल्लंघन के मामले में घिर गए हैं. राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी देवेश कुमार ने जिला निर्वाचन अधिकारी कांगड़ा को इस मामले में कार्रवाई करने को कहा है.

पवन काजल के खिलाफ जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 127A के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी दलीप नेगी ने यह जानकारी दी है.

कैलेंडर वितरण मामले में कांग्रेस प्रत्याशी पर कार्रवाई के आदेश (फाइल फोटो)

बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवार पवन काजल के खिलाफ आचार संहिता की अवहेलना की दो शिकायतें निर्वाचन विभाग को मिली है. एक शिकायत उनके कैलेंडर वितरित करने को लेकर है , दूसरी शिकायत नामांकन के दौरान आयोग द्वारा तय संख्या से अधिक लोगों को साथ लेकर पर्चा दाखिल करने को लेकर है.

कैलेंडर वितरण मामले में आयोग ने पवन काजल को नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था. काजल के जवाब से संतुष्ट न होकर अब इस मामले में 1950 के जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 127 A के तहत कार्रवाई करने को कहा गया है. कांग्रेस प्रत्याशी पर जयसिंहपुर, सुलह और शाहपुर में आयोजित हुई जनसभाओं उनके फोटो सहित कैलेंडर बांटने के आरोप हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details