हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

'अमृत मिशन' बना जंग का मैदान! वर्षा जल संरक्षण टैंक को लेकर आपस में भिड़ीं दो महिला पार्षद

वर्षा जल संरक्षण टैंक को लेकर नगर निगम के मासिक बैठक में जमकर हंगामा हुआ. दो महिला पार्षदों के बीच टैंक को लेकर करीब आधे घण्टे तक बहस होती रही और एक दूसरे पर आरोपों का सिलसिला जारी रहा.

By

Published : Jun 29, 2019, 9:02 PM IST

बहस करती दो महिला पार्षद.

शिमला: जाखू में बनने वाले वर्षा जल संरक्षण टैंक को लेकर नगर निगम के मासिक बैठक में जमकर हंगामा हुआ. दो महिला पार्षदों के बीच टैंक को लेकर करीब आधे घण्टे तक बहस होती रही और एक दूसरे पर आरोपों का सिलसिला जारी रहा.

जाखू वार्ड से कांग्रेस पार्षद अर्चना धवन ने आरोप लगाया कि ये टैंक उनके वार्ड में बनाया जा रहा है और उनसे बिना पूछे बेनमोर कि पार्षद किमी सूद ने श्रेय लेने के लिए इस टैंक का कार्य करवा रही है. वहीं, बेनमोर वार्ड की पार्षद किमी सूद ने बताया कि पहले ये टैंक उनके वार्ड में बनना था, लेकिन उसके लिए उपयुक्त जगह नहीं मिल पाई. जिससे जाखू में टैंक बनाने का फैसला लिया गया. उन्होंने बताया कि ये काफी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसके अलावा टैंक बनने का श्रेय किसी को भी मिले, लेकिन इसके निर्माण कार्य को नहीं रोकना चाहिए.

वर्षा जल संरक्षण टैंक को लेकर आपस में भिड़ीं दो महिला पार्षद

नगर निगम की महापौर कुसुम सदरेट ने कहा कि कोई भी पार्षद दूसरे पार्षद के वार्ड में दखल नहीं दे सकता है. उन्होंने बताया कि इस मामले में काफी विवाद हुआ है और आगे कोई भी पार्षद दूसरे के वार्ड में दखन न दे इसको लेकर हाउस में सहमति बनी है.

बता दें कि शिमला के जाखू मंदिर परिसर में वर्षा जल संरक्षण टैंक बनाया जा रहा है. जिसमें मंदिर की छत, परिसर का पानी बारिश के समय में इकट्ठा किया जाएगा. इस टैंक में पांच लाख लीटर वर्षा का पानी इकट्ठा किया जा सकेगा. अमृत मिशन के तहत ये टैंक तैयार किया जा रहा है. इस पानी का प्रयोग शहर में आग बुझाने के लिए किया जा सकता है, तो वहीं, सीवरेज के प्रयोग में भी ये पानी लाया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details