हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सैंकड़ों किसानों ने आढ़तियों के खिलाफ खोला मोर्चा, मांग पूरी न होने पर दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Apr 23, 2019, 12:03 AM IST

किसान संघर्स समिति ने ढली में एपीएमसी के ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन किया.

सैंकड़ो किसानों आढ़तियों के खिलाफ खोला मोर्चा

शिमला: जिला में किसानों के साथ आढ़ती खुले आम लूट रहे हैं और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. ये बात किसान संघर्स समिति के सचिव व पूर्व महापौर संजय चौहान ने ढली में एपीएमसी के ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन के दौरान कही.

सैंकड़ों किसानों ने आढ़तियों के खिलाफ खोला मोर्चा

ये भी पढ़ें:'देवी देवताओं के नाम पर वोट मांग रही BJP, वीरभद्र व सुखराम एकजुट हैं भाजपा के झांसे में न आएं कार्यकर्ता'

संजय चौहान ने बताया कि जिले में सेब बागवानों के करोड़ों रुपये आढ़तियों के पास फंसे हैं, लेकिन सरकार गरीब किसानों का पैसा दिलवाने के लिए कोई कार्य नहीं कर रही है. उन्होंने बताया कि प्रतिवर्ष सेब सीजन में दर्जनों आढ़तियों को लाइसेंस जारी कर दिया जाता है, जो किसानों की मेहनत की कमाई ले जाते हैं और बदले में पैसे नहीं देते हैं.

संजय ने बताया कि किसान संघर्ष समिति ने पुलिस में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है, लेकिन जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं, धरने में आए किसान ने बताया कि किसान अपनी फसल आढ़तियों को इसलिए बेचते हैं कि उनको उनकी फसल के पैसे मिल जाएंगे लेकिन आढ़तियों के पास किसानों का करोड़ों रुपये फंसे हैं.

किसान संघर्ष समिति के सचिव संजय चौहान ने कहा कि यदि सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है, तो आने वाले दिनों में किसनों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details