हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रिटायर्ड ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ने PM मोदी की शान में पढ़े कसीदे, कांग्रेस पर साधा निशाना

खुशाल सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा देश में एक बड़ा मुद्दा है और इसको लेकर चर्चा होनी चाहिए, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर वोट की राजनीति नहीं होनी चाहिए.

By

Published : May 9, 2019, 7:25 PM IST

Updated : May 9, 2019, 11:40 PM IST

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए खुशाल सिंह

शिमला: रिटायर्ड ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर ने मोदी सरकार की तारीफ की है. खुशाल सिंह ठाकुर ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा में पिछले पांच साल में बहुत कुछ बदला है. पाक धोखेबाजी करता है और हर बार उसे मुंह की खानी पड़ी है. इसलिए अब पाक प्रॉक्सी वॉर कर रहा है.

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए खुशाल सिंह

प्रॉक्सी वॉर आमने सामने की लड़ाई से भी घातक है. पीएम मोदी के शासनकाल में राजनीतिक विल पावर के चलते आतंकवाद को मात दी जा रही है. 1990 के बाद से लगातार आतंकवाद देश में बढ़ रहा है, लेकिन पीएम मोदी की कूटनीति से पाकिस्तान को अब अलग थलग कर दिया गया है.

मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाना पीएम मोदी की बहुत बड़ी उपलब्धि है. चीन के पास वीटो पावर होते हुए भी इस बार कुछ नहीं कर पाया है. खुशाल सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने आते ही सैनिकों के वन रैंक वन पेंशन को लागू कर बहुत बड़ा काम किया.

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए खुशाल सिंह


दिल्ली में राष्ट्रीय स्मारक बनाकर सेना को मान सम्मान प्रदान किया. सेना में महिलाओं की भागीदारी भी मोदी कार्यकाल में सुनिश्चित हुई है. हिमाचल प्रदेश के 52 जवान कारगिल युद्ध में शहीद हुए. चार में से 2 को परमवीर चक्र मिले. हिमाचल सरकार ने शहीद सैनिकों को दी जाने वाली 5 लाख की राशि को 20 लाख किया. हिमाचल के लिए अलग से बटालियन की मांग की जा रही है. साथ ही हिमाचल का सेना में कोटा बढ़ाया जाना भी एक मुख्य मांग है. भाजपा सरकार ने सेना व सैनिकों के लिए बहुत कुछ किया है.

खुशाल सिंह ने कांग्रेस पर सेना का मनोबल गिराने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेएंडके में आतंक को छूट देने की बात के साथ देशद्रोह जैसे कानून में छूट देने की बात कह रही है. राष्ट्रीय सुरक्षा देश में एक बड़ा मुद्दा है और इसको लेकर चर्चा होनी चाहिए, लेकिन सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर वोट की राजनीति नहीं होनी चाहिए.

Last Updated : May 9, 2019, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details