हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चुनाव के बाद अब विदेश दौरे पर जाएंगे CM, UAE-जर्मनी और नीदरलैंड का करेंगे दौरा

सीएम जयराम ठाकुर अपनी पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को सफल बनाने के लिए जून में विदेश दौरों पर जाएंगे. सीएम इस दौरान यूएई, नीदरलैंड और जर्मनी के दौरे पर रहेंगे.

सीएम जयराम ठाकुर(फाइल फोटो).

By

Published : May 22, 2019, 9:29 AM IST

Updated : May 22, 2019, 2:40 PM IST

शिमला: लोकसभा चुनाव के बाद सीएम जयराम ठाकुर अपनी पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को सफल बनाने के लिए जून में विदेश दौरों पर जाएंगे. सीएम इस दौरान यूएई, नीदरलैंड और जर्मनी के दौरे पर रहेंगे. इसी बीच वो इन तीनों देशों में निवेशकों के साथ बातचीत और रोड शो भी करेंगे.

ये भी पढ़ें:धूमल के घर पर नतीजे आने से पहले ही बधाइयों का तांता, मंत्रालय की चर्चा जोरों पर

बता दें कि सितंबर महीने में धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट होने वाली है. पहले ये मीट 10-11 जून को धर्मशाला में होनी थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में व्यस्तता के चलते अब यह सितंबर में टाल दिया गया. इन्वेस्टर मीट को सफल बानाने के लिए ही सीएम जयराम ठाकुर 10-17 जून तक तीन देशों के दौरे पर रहेंगे.

मुख्यमंत्री जयराम के साथ उद्योग मंत्री विक्रम सिंह ठाकुर, एसीएस उद्योग, एसीएस टू सीएम डॉ. श्रीकांत बाल्दी मौजूद रहेंगे. सीएम जयराम ठाकुर तीनों देशों के निवेशकों के साथ चर्चा करेंगे कि वे किन-किन क्षेत्रों में निवेश कर सकते हैं. सीएम जयराम ठाकुर का जर्मनी में 14 जून को कार्यक्रम रखा गया है.

ये भी पढ़ें:पंडित सुखराम के राजनीतिक जीवन का इतिहास लिखेगा हॉट सीट मंडी का ये लोकसभा चुनाव

गौरतलब हो कि प्रदेश सरकार ने राज्य में 85 हजार करोड़ रुपये तक के निवेश की संभावनाएं तलाशी हैं. जिसमें पर्यटन, कृषि, बागवानी, उद्योग, फार्मा इंडस्ट्री, फूड प्रोसेसिंग, पन बिजली क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में संभावनाएं हैं.

Last Updated : May 22, 2019, 2:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details