हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 17, 2020, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

झंडूता युकां ने स्वास्थ्य घोटाले पर SDM के माध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, CM से इस्तीफे की मांग

हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में हुए कथित घोटाले की न्यायिक जांच करवाने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस झंडूता ब्लाक अध्यक्ष सुरेश नेगी की अगुवाई में एसडीएम झंडूता के माध्यम से राज्यपाल को ए

Youth Congress Jhanduta
युवा कांग्रेस झंडूता

बिलासपुर:झंडूता युवा कांग्रेस ने प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में हुए कथित घोटाले की न्यायिक जांच करवाने की मांग को लेकर एसडीएम झंडूता के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है. ये ज्ञापन युकां झंडूता ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश नेगी की अगुवाई में भेजा गया. इससे पहले युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी भी की.

इस अवसर पर युकां के प्रदेश सचिव सुधीर सुमन ने कहा कि प्रदेश सरकार वैश्विक महामारी कोरोना से सही तरीके से निपटने की बजाए कथित भ्रष्टाचार की दलदल में डूबी हुई है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग में कोविड-19 बीमारी से निपटने के लिए उपकरणों की खरीद-फरोख्त में हुए घोटाले ने प्रदेश सरकार की ईमानदारी की पोल खोलकर रख दी है. देवभूमि हिमाचल में हुई इस घटना से प्रदेश शर्मसार हुआ है.

वीडियो

सुधीर सुमन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के इस घोटाले में स्वास्थ्य निदेशक व बीजेपी से जुड़े नेता के वायरल ऑडियो से प्रदेश भर में सनसनी फैल गई है. अब यह घोटाला प्रदेश की जनता के सामने उजागर हो चुका है.

युवा कांग्रेस के नेता सुधीर सुमन ने सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के इस घोटाले के उजागर होने के बाद देश व प्रदेश भर में इसकी खूब चर्चा के साथ साथ प्रदेश सरकार की खूब किरकिरी हुई है. साथ ही कोरोना संकट के दौरान ये घोटाला उजागर होने से प्रदेश की जनता में सरकार के ऊपर से विश्वास उठ गया है.

सुधीर सुमन ने कहा कि इस घोटाले के मुख्य आरोपी स्वास्थ्य निदेशक को सेवा विस्तार देने के लिए बीजेपी के एक नेता ही सरकार से पैरवी कर रहे थे. इससे घोटाले के तार बीजेपी सरकार से जुड़ते प्रतीत होते हैं. इसीलिए भ्रष्टाचार व घोटाले पर पर्दा डालने के लिए ही विपक्ष के दबाव के चलते बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने अपने पद से इस्तीफा दिलवाकर और सरकार ने खुद चुप्पी साध कर जनता को भ्रमित करने का कथित घटिया प्रयास किया है.

वहीं, युवा कांग्रेस ने राज्यपाल से इस घोटाले की उच्च स्तरीय जांच प्रदेश के किसी वर्तमान न्यायाधीश से करवाने की जोरदार मांग की है. युकां ने राज्यपाल से यह मांग भी की है कि स्वास्थ्य मंत्री का जिम्मा संभाले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को प्रदेश में हुए इस भ्रष्टाचार के कारण इस्तीफे देने के लिए बाध्य किया जाए.

ये भी पढ़ें: फ्रंट लाइन में कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों को मिलेगी पीपीई किट, CMO ने दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details