हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

भोरंज में देवरानी ने जेठानी को वार्ड सदस्य चुनाव में हराया, रोचक रहा मुकाबला

विकास खंड भोरंज में दूसरे चरण के चुनावों में ग्राम पंचायत करहा के वार्ड नंबर पांच में वार्ड सदस्य का बड़ा रोचक मुकाबला देखने को मिला. करहा में मंगलवार को चुनाव हुए. जिसमें वार्ड नंबर पांच से देवरानी और जेठानी चुनावी मैदान में थी. जेठानी पुष्पा देवी और देवरानी कमलेश कुमारी में यह मुकाबला हुआ.

By

Published : Jan 20, 2021, 6:16 PM IST

ward member election
ward member election

भोरंज/हमीरपुर:जिला के उपमण्डल भोरंज में पंचायत चुनाव हो रहे हैं. अब ये चुनाव बड़े ही रोचक हो रहे हैं. कईं जगह भाई-भाई में मुकाबला हो रहा है तो कईं जगह देवरानी व जेठानी में कड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. बताते चलें कि प्रधान व उपप्रधान के मुलाबले तो रोचक हो ही रहे हैं. लेकिन वार्ड पंच के चुनाव भी बहुत ही रोचक हो रहे हैं.

ग्राम पंचायत करहा के वार्ड नंबर पांच में वार्ड सदस्य का रोचक मुकाबला

विकास खंड भोरंज में दूसरे चरण के चुनावों में ग्राम पंचायत करहा के वार्ड नंबर पांच में वार्ड सदस्य का बड़ा रोचक मुकाबला देखने को मिला. करहा में 19 जनवरी 2021 मंगलवार को चुनाव हुए. जिसमें वार्ड नंबर पांचसे देवरानी और जेठानी चुनावी मैदान में थी. दोनों ही परिवार कुछ समय पहले एक साथ रहते थे लेकिन, पारिवारिक कारणों से दोनों परिवार अलग-अलग हो गए. जिससे पारिवारिक लड़ाई ने दोनों के परिवारों को चुनावी मैदान में पहुंचा दिया.

देवरानी के पक्ष में पड़े 60 वोट

जेठानी पुष्पा देवी और देवरानी कमलेश कुमारी में यह मुकाबला हुआ. जिसमें कड़ी टक्कर हुई. जिसमें मतदाताओं ने देवरानी के पक्ष में 60 वोट किये. जिससे जेठानी को 44 वोट मिले. जिसमें देवरानी 16 वोट से विजयी रही है और जेठानी को 16 वोट से हार का सामना करना पड़ा है. ग्राम पंचायत करहा के सभी 5 वार्डों की निगाह चुझाणी वार्ड नंबर 5 पर टिकी हुई थी. लोग भी इस वार्ड से वार्ड सदस्य के चुनाव को लेकर खासे उत्साहित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details