हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

घुमारवीं: कंस्ट्रक्शन साइट पर हादसा, मजदूर की चली गई जान

By

Published : Jul 2, 2021, 10:02 PM IST

राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में ऑडिटोरियम कंस्ट्रक्शन के पिल्लर की ड्रिलिंग में जुटे हुए एक मजदूर की करंट लगने से मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही घुमारवीं पुलिस थाना की एक टीम भी मौके पर गई. पुलिस टीम ने अस्पताल से शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवा लिया है. एसएचओ घुमारवीं रजनीश ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है.

pg college ghumarwin
फोटो.

बिलासपुर: राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में ऑडिटोरियम कंस्ट्रक्शन के पिल्लर की ड्रिलिंग में जुटे हुए एक मजदूर को अचानक करंट लग गया. मौके पर मौजूद साथी मजदूरों ने उसे अस्पताल पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी है.

घटना की सूचना मिलते ही घुमारवीं पुलिस थाना की एक टीम भी मौके पर गई. पुलिस टीम ने अस्पताल से शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवा लिया है. प्रारंभिक जांच में पुलिस को इस मामले में ठेकेदार के स्तर पर कोई भी लापरवाही नजर नहीं आई.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि घुमारवीं पीजी कॉलेज में इन दिनों ऑडिटोरियम कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है. इसी कंस्ट्रक्शन के काम में बिहार का रहने वाला मजदूर कुमुद सिंह सपुत्र योगेंद्र उम्र 29 साल भी ड्रिलिंग का काम कर रहा था. अचानक काम करते-करते पांव फिसलने के कारण वह ड्रिलिंग सीन की वायर से जा टकराया. मशीन की वायर कुछ हिस्से में कटी हुई थी. इसके कारण कुमुद को करंट लग गया. करंट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. एसएचओ घुमारवीं रजनीश ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि करंट लगने से एक मजदूर की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें:चेतावनी की अनदेखी कर ब्यास नदी में उतर रहे पर्यटक, हादसे को दे रहे न्योता

ABOUT THE AUTHOR

...view details