हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

वीरांगना ऑन व्हील्स के तहत महिला कांस्टेबल को मिलेगी स्कूटी, सीएम करेंगे योजना का शुभारंभ

वीरांगना ऑन व्हील्स के तहत महिला कांस्टेबल को स्कूटी दी जाएगी. महिला कांस्टेबल महिलाओं के अपराधिक मामले को लेकर स्कूटी के माध्यम से उनके घरद्वार पर पहुंचेंगी, ताकि महिलाओं की सुरक्षा व उनके मामलों को प्राथमिकता दी जा सके.

By

Published : Apr 14, 2021, 5:32 PM IST

Updated : Apr 14, 2021, 6:49 PM IST

Women constable
फोटो.

बिलासपुरः महिलाओं के प्रति अपराध को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन सख्ती से काम कर रहा है. महिला अपराध का मामला आने पर तुरंत मौके पर पहुंचना और महिलाओं को इंसाफ दिलाना पुलिस प्रशासन का पहला मकसद रहता है. इसी कड़ी में अब हिमाचल प्रदेश पुलिस ने वीरांगना ऑन व्हील्स योजना शुरू करने जा रही है. यह बात बिलासपुर पहुंचे हिमाचल प्रदेश पुलिस डीजीपी संजय कुंडू ने कही.

महिला कांस्टेबल के लिए मुहैया करवाई जाएगी स्कूटी

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि इस योजना के तहत अब प्रदेश के हर थाना में महिला कांस्टेबल के लिए एक स्कूटी मुहैया करवाई जाएगी, ताकि महिलाओं के अपराध मामले पर महिला पुलिस तुरंत मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस योजना का शुभारंभ कल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा करवाया जाएगा.

वीडियो.

स्कूटी के माध्यम से महिलाओं के घरद्वार पर पहुंचेंगी पुलिस

महिला कांस्टेबल महिलाओं के अपराधिक मामले को लेकर स्कूटी के माध्यम से उनके घरद्वार पर पहुंचेंगी, ताकि महिलाओं की सुरक्षा व उनके मामलों को प्रथम प्राथमिकता दी जा सके. डीजीपी ने कहा कि इससे पहले इस तरह की स्कूटी महिला कांस्टेबल को उपलब्ध करवाने की कोई योजना नहीं थी, लेकिन कुछ समय पहले ही अधिकारियों से वार्ता कर इस पर निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि प्रदेशभर के सभी थानों में महिला कांस्टेबल के लिए स्कूटी उपलब्ध करवा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:राजस्थान से सिरमौर पहुंचाई थी चूरापोस्त की बड़ी खेप, अब पुलिस के निशाने पर लोकल नेटवर्क

Last Updated : Apr 14, 2021, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details