हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 15, 2019, 11:15 AM IST

ETV Bharat / state

पंचायत उपचुनाव: बिलासपुर में 8 सीटों पर 17-18 नंवबर को होगा मतदान

बिलासपुर की 8 पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन क्षेत्रों में 17 और 18 नवंबर को उपचुनाव का आयोजन किया जाएगा. जानिए किन सीटों पर होगा चुनाव. पढ़ें पूरी खबर

voting for 8 Panchayat by elections in Bilaspur

बिलासपुर: जिला बिलासपुर की 8 पंचायती राज संस्थाओं के निर्वाचन क्षेत्रों में 17 और 18 नवंबर को उपचुनाव का आयोजन किया जाएगा. इसमें 6 सीटों पर पंचायत समिति सदस्यों और दो उप-प्रधान के पद शामिल है.

बता दें कि जिला की 11 सीटों पर उपचुनाव होना निर्धारित किया गया है, जिसमें पंचायत सदस्यों की 3 सीटों पर केवल एक-एक उम्मीदवार होने के चलते उन्हें निर्विरोध चुन लिया गया है, जबकि अन्य 8 सीटों में से 6 सीटों पर पंचायत सदस्य और 2 पर उप-प्रधान के चुनाव होने हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

जिला पंचायत अधिकारी एवं सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार शर्मा ने कहा कि पपलोआ, पंजगाई और कुंडावाला में पंचायत सदस्यों को निर्विरोध चुन लिया गया है. बकरोआ, ढुंढीया, समोह, बलोह, बल, बल्हाना में पंचायत सदस्यों और डाभला और डांगार में उप-प्रधान पद को लेकर 17 नवंबर को उपचुनाव होना है.

इसके अलावा नैना देवी जी हल्के की माकड़ी निर्वाचन क्षेत्र में पंचायत सदस्य को लेकर 18 नवंबर को उप-चुनाव का आयोजन किया जायेगा, जिसके परिणाम उसी दिन घोषित किए जाएंगे. वहीं, इन 8 सीटों पर उपचुनाव को लेकर 21 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा है. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने उपचुनाव को लेकर पूरी तैयारियां कर ली हैं.

ये भी पढ़ें: लुहणू खेल मैदान में बना सिंथेटिक ट्रैक तैयार! जल्द किया जाएगा खिलाड़ियों को समर्पित

ABOUT THE AUTHOR

...view details