हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 7, 2023, 7:50 PM IST

Updated : Jan 7, 2023, 8:07 PM IST

ETV Bharat / state

ट्रक ऑपरेटरों के आंदोलन में शामिल हुए ये दो विधायक, ACC बरमाणा में फूंका अडानी का पुतला

हिमाचल में चल रहा सीमेंट विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा (Truck Operators Protest Against Adani Group) है. शनिवार को बीडीटीए बरमाणा के ट्रक ऑपरेटरों के आंदोलन में पूर्व विधायक राकेश सिंघा और पूर्व विधायक बंबर ठाकुर भी शामिल हुए. इस दौरान जहां ट्रक ऑपरेटरों ने रोष रैली निकाली. वहीं, कंपनी के गेट पर अदानी ग्रुप का पुतला भी फूंका गया.

ACC बरमाणा में फूंका अडानी का पुतला
ACC बरमाणा में फूंका अडानी का पुतला

ट्रक ऑपरेटरों ने फूंका अडानी का पुतला.

बिलासपुर:हिमाचल प्रदेश में एसीसी और अंबुजा सीमैंट प्लांट बंद होने का मुद्दा काफी गर्माया हुआ (Truck Operators Protest Against Adani Group) है. सीमेंट कारखाना प्रबंधन एवं ट्रक ऑपरेटरों के बीच माल भाडे़ को लेकर चला गतिरोध लगातार 24 दिनों से जारी है. जिसके चलते शनिवार को बिलासपुर सदर के पूर्व विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बंबर ठाकुर और शिमला जिले के ठियोग विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राकेश सिंघा ने ट्रक आपरेटरों के आंदोलन में मुख्य रूप से शिरकत की.

बीडीटीएस के चेयरमैन लेख राम वर्मा सहित अन्य पदाधिकारी और सदस्य भी यहां काफी संख्या में मौजूद रहे. प्रदर्शन के दौरान ट्रक ऑपरेटर ने अडानी का पुतला फूंका (Truck operators burnt Adani effigy in Barmana) और बीडीटीएस परिसर से लेकर एसीसी गेट तक विरोध रैली (ACC Cement Plant in Barmana) निकाली. इस अवसर पर पूर्व विधायक बंबर ठाकुर ने अडानी समूह द्वारा की गई तालाबंदी की निंदा करते हुए कहा कि ट्रक ऑपरेटरों के हितों से किसी भी तरह का खिलवाड़ सहन नहीं किया जाएगा. बल्कि इस आंदोलन में वह उनके साथ खड़े हैं.

ACC बरमाणा में फूंका अडानी का पुतला.

उन्होंने कहा कि यहां पर अडानी समूह की तालाबंदी सहन नहीं की जाएगी. इस मुद्दे पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार ट्रक ऑपरेटरों के साथ है. प्रदेश सरकार इस मुद्दे को सुलझाने के प्रति वचनबद्ध है. कांग्रेस पार्टी एक ऐसी पार्टी है, जो बिना भेदभाव से सभी को एक समान नजर से देखती है. वहीं, ठियोग विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि यह मसला ट्रक ऑपरेटरों तक सीमित नहीं है. बल्कि यह मसला हिमाचल की जनता से जुड़ा है.(Cement Factory Controversy in Himachal).

इस आंदोलन को पूरे हिमाचल में फैलाया जाएगा. इस आंदोलन के प्रति उनकी भी जिम्मेवारी है. वह इस आंदोलन की सफलता के लिए ट्रक ऑपरेटरों के साथ हैं. उन्होंने प्रदेश और केंद्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप कर शीघ्र ट्रक ऑपरेटरों के मुद्दे का समाधान करने की मांग उठाई. राकेश सिंघा ने कहा कि यह आंदोलन लंबा जाएगा. यह लड़ाई किसी आम आदमी से नहीं बल्कि विश्व के तीसरे नंबर के अमीर व्यक्ति से है. ट्रक ऑपरेटरों को अपने आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से लड़ना पड़ेगा.(Truck operators Protest in Barmana).

ये भी पढ़ें:दाड़लाघाट में ट्रक ऑपरेटरों ने फूंका अडानी का पुतला, सीमेंट फैक्ट्री बंद करने का किया विरोध

Last Updated : Jan 7, 2023, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details