हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चंडीगढ़-मनाली NH पर लगा लंबा जाम, यातायात ठप होने से लोग परेशान

चंडीगढ़-मनाली एनएच पर 3 ट्रकों के खराब होने से कई घंटों लंबा जाम लगा रहा. ट्रकों के खराब होने से हाईवे पर एक बार फिर जाम की स्थिति पैदा हो गई है. इस सड़क से 3 सीमेंट कंपनियों के अत्यधिक वाहनों के साथ-साथ रोजाना कई टूरिस्ट वाहन भी गुजरते हैं, लेकिन ट्रकों के खराब होने से हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. स्वारघाट पुलिस भी जाम खुलवाने के लिए काम में जुटी हुई है.

By

Published : Oct 13, 2020, 2:05 PM IST

Updated : Oct 13, 2020, 2:16 PM IST

चंडीगढ़ मनाली NH
चंडीगढ़ मनाली NH

बिलासपुर:चंडीगढ़-मनाली एनएच पर 3 ट्रकों के खराब होने से कई घंटों लंबा जाम लगा रहा. इस सड़क से रोजाना हजारों वाहन गुजरते है. गाड़ियां को रोजाना 4 से 5 घंटे जाम में फंसे रहना पड़ता है. वहीं, ट्रकों के खराब होने से हाईवे पर एक बार फिर जाम की स्थिति पैदा हो गई है.

बता दें कि इस सड़क से 3 सीमेंट कंपनियों के अत्यधिक वाहनों के साथ-साथ रोजाना कई टूरिस्ट वाहन भी गुजरते हैं, लेकिन ट्रकों के खराब होने से हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया. साथ ही स्वारघाट के पास सड़क का एक हिस्सा धंसने के कारण एक तरफा वाहनों की आवाजाही हो रही है. इससे भी हाईवे पर जाम लग रहा है.

वीडियो रिपोर्ट.

कुछ चालक गाड़ियों को धक्का देकर आगे ले जा रहे हैं. वहीं, स्वारघाट पुलिस भी जाम खुलवाने के लिए काम में जुटी हुई है. किरतपुर व मनाली जाने वाले लोगों और पर्यटकों को जाम के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 3 अक्टूबर को अटल टनल रोहतांग का उद्घाटन होने के बाद पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. कुल्लू व मनाली घूमने आने वाले पर्यटक अब अटल टनल देखने भी जा रहे हैं. वीकेंड पर भारी संख्या में पर्यटक मनाली से होकर लाहौल पहुंच रहे हैं. ऐसे में जाम में फंसने से पर्यटक में असमंजस की स्थिति पैदा पो गई है कि वह वापस घर लौट जाएं या मनाली के आगे जाएं.

चालकों के कहना है कि इस सड़क पर उन्हें रोजाना लंबे जाम में फंसना पड़ता है. उन्होंने कहा कि वह ट्रकों के खराब होने से वह भूखे प्यासे 5 से 6 घंटों से जाम में फंसे हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह सड़क काफी छोटी है, जिससे यहां रोजाना जाम की स्थिति पैदा हो जाती है.

पढ़ें:GST मुआवजा जारी करने के लिए CM ने केंद्रीय वित्त मंत्री व अनुराग ठाकुर का किया धन्यवाद

Last Updated : Oct 13, 2020, 2:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details