हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

By

Published : May 6, 2021, 7:10 PM IST

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों के लिए अपील की है कि प्रदेश में कोरोना के केस बड़ी तेजी से बढ़ रहा है, इसको देखने के लिए प्रदेश सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार की ओर से लगाए गए कोरोना कर्फ्यू से कांग्रेस ने असहमति जताई है और सरकार को लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है. यहां पढ़ें 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Photo
फोटो

  • सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों से की अपील, कहा- कोरोना कर्फ्यू को सफल बनाने में दें सहयोग

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों के लिए अपील की है कि प्रदेश में कोरोना के केस बड़ी तेजी से बढ़ रहा है, इसको देखने के लिए प्रदेश सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू किया है. यह कोरोना कर्फ्यू कल से लागू होगा. वहीं, सीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार कोरोना को काबू करने के लिए हर संभव प्रयत्न कर रही है. वहीं, उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की उत्तम की कामना की. वहीं, सीएम ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण को लेकर दी गई गाइडलाइन का पालन करें. साथ में कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से लगाए गए कोरोना कर्फ्यू को लेकर अपना पूरा सहयोग दें.

  • कुलदीप राठौर ने कोरोना कर्फ्यू पर जताई असहमति, सरकार से सम्पूर्ण लॉकडाउन की मांग

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार की ओर से लगाए गए कोरोना कर्फ्यू से कांग्रेस ने असहमति जताई है और सरकार को लॉकडाउन लगाने की सलाह दी है. राठौर ने कहा कि यह कोरोना की लहर नहीं बल्कि सुनामी है. इसलिए सरकार को जो कड़े कदम उठाने की जरूरत है. वो उठाए जाने चाहिए.

  • चुनाव आयोग ने टाले मंडी और फतेहपुर उपचुनाव, कोरोना मामलों के कारण लिया गया फैसला

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण चुनाव आयोग ने मंडी और फतेहपुर उपचुनाव टालने का फैसला लिया है. हिमाचल के अलावा चुनाव आयोग ने दादरा और नगर हवेली, खंडवा (मध्य प्रदेश) लोकसभा सीटों पर उपचुनाव को टालने का भी फैसला किया है.

  • ऐसा करो'ना', कोरोना कर्फ्यू से पहले सोलन में बाजारों में उमड़ी भीड़

कोरोना कर्फ्यू से पहले सोलन जिला मुख्यालय के बाजारों में अलग ही नजारा देखने को मिला. सड़कों पर गाड़ियां ही गाड़ियां दिखाई दे रही थी तो वहीं दुकानों में लोगों की भीड़ देखने को मिली. लोग में जानकारी के अभाव में समान खरीदने ऐसे उमड़े मानो कल से आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी बन्द रहेंगी.

  • कोरोना संक्रमित परिवार की ग्रामीणों ने की मदद, खेतों में खड़ी फसल को काट कर पहुंचाया घर

कांगड़ा के बागड़ू पंचायत में लोगों ने मानवता का परिचय दिया है. जानकारी के अनुसार नौशहरा के रहने वाले किसान पृथी चंद दो सप्ताह पहले कोरोना संक्रमित थे. इसी बीच उनकी कोरोना से मौत हो गई. जिसके बाद गांव वालों ने उनके संम्पूर्ण परिवार के संक्रमित होने पर सहायता की है.

  • सुंदरनगर में कोरोना से बेटे और पिता की मौत, घर में नहीं बचा कोई पुरुष

उपमंडल सुंदरनगर के डोढ़वा क्षेत्र में पिता की मौत के बाद अब 38 वर्षीय बेटे की भी कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई. संक्रमित व्यक्ति ने आज सुबह मेडिकल कॉलेज नेरचौक में अंतिम सांस ली.

  • कोरोना कर्फ्यू को लेकर सिरमौर पुलिस ने कसी कमर, चेक पोस्ट की संख्या 10 से बढ़ाकर की 17

सिरमौर जिले की पुलिस कोरोना कर्फ्यू को लेकर पूरी तरह तैयार हो गई है. एसपी सिरमौर ने जानकारी दी है कि कर्फ्यू के चलते 10 चेक पोस्ट को बढ़ाकर 17 कर दिया गया. इन 17 चेक पोस्ट पर पुलिस का अतिरिक्त बल तैनात रहेगा. इसके अलावा इंटर स्टेट के साथ-साथ इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके भी लगाए जा रहे हैं.

  • कुल्लू में आसमान छू रहे फलों के दाम, कैसे बढ़ेगी रोग प्रतिरोधक क्षमता ?

कोरोना महामारी की दूसरी लहर आते ही पर्यटन नगरी कुल्लू में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले फलों और दवाओं की मांग अधिक बढ़ गई है. लेकिन फलों के दाम आसमान छूने की वजह से लोग फल तो खरीदने पहुंच रहे हैं लेकिन इनकी मात्रा को सीमित कर दिया है.

  • कोरोना कर्फ्यू: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 10 मई को होने वाला इंटरव्यू हुआ स्थगित

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका पदों के 10 मई को होने वाले इंटरव्यू को आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. विभाग की ओर से भगवती नगर केंद्र में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और टूटू व चलौंठी केंद्र में सहायिका पद पर इंटरव्यू करवाए जाने थे.

  • सिरमौर में कर्फ्यू की पालना करवाने खुद फिल्ड में उतरेगा प्रशासन, अवहेलना करने पर नहीं बख्शा जाएगा कोई

डीसी सिरमौर डॉक्टर आरके परूथी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी निर्देशों की जिला सिरमौर में भी सख्ती के साथ अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी. डीसी ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू शुक्रवार सुबह 6 बजे से 17 मई सुबह 6 बजे तक आगामी आदेशों तक जारी रहेगा. इस बीच 5 लोग एक जगह एकत्रित नहीं हो पाएंगे लेकिन जो लोग वैक्सीनेशन और कोरोना टेस्टिंग के लिए जा रहे हैं, उन्हें अनुमति होगी. शादियों या अन्य सार्वजनिक समारोह में पहले की तरह 20 लोग शामिल हो सकेंगे. बशर्ते उसके लिए प्रशासन की अनुमति लेनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details