हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

कोरोना कर्फ्यू की वजह से राजधानी शिमला में टैक्सी कारोबार पूरी तरह ठप पड़ गया है. ऑल हिमाचल कमर्शियल व्हीकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि बीते डेढ़ साल से टैक्सी संचालकों के पास नाम मात्र का काम है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुल्लू जिले के कोविड मरीजों, कोरोना योद्धाओं और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए बड़ी मात्रा में विभिन्न प्रकार की मेडिकल सामग्री की खेप भेजी है.यहां पढ़ें 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : May 21, 2021, 5:12 PM IST

Photo
फोटो

  • जंगली मशरूम खाने से रोहड़ू में डेढ़ साल के बच्चे समेत 4 लोग बीमार, आईजीएमसी में दाखिल

रोहड़ू में एक परिवार के चार सदस्य गुरुवार रात को जंगली मशरूम की सब्जी खाकर सोने चले गए. देर रात सभी की अचानक तबीयत खराब हो गई. सभी लोगों को इसके बाद उल्टियां शुरू हो गई. तबीतयत बिगड़ती देख 108 एंबुलेंस को फोन किया गया, एंबुलेंस में सभी मरीजों को उपचार के लिए आइजीएमसी लाया गया.

  • कोरोना कर्फ्यू से टैक्सी कारोबार ठप, सरकार से राहत की मांग

कोरोना कर्फ्यू की वजह से राजधानी शिमला में टैक्सी कारोबार पूरी तरह ठप पड़ गया है. ऑल हिमाचल कमर्शियल व्हीकल ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि बीते डेढ़ साल से टैक्सी संचालकों के पास नाम मात्र का काम है. ऐसे में टैक्सी संचालकों के लिए घर का किराया देने से लेकर बच्चों की फीस देना भी मुश्किल हो गया है.

  • कोरोना महामारी के दौरान मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए प्रयास जारी

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए प्रदेश सरकार कई कदम उठा रही है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि सरकार की ओर से 104 हेल्थ हेल्पलाइन के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य व नशामुक्ति से संबंधित परामर्श सेवाएं प्रदान की जा रही है.

  • जेपी नड्डा व अनुराग ठाकुर द्वारा भेजी गई मेडिकल सामग्री पहुंची कुल्लू, BJP पदाधिकारियों ने जताया आभार

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुल्लू जिले के कोविड मरीजों, कोरोना योद्धाओं और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए बड़ी मात्रा में विभिन्न प्रकार की मेडिकल सामग्री की खेप भेजी है. यह सामग्री शुक्रवार दोपहर एक वाहन के माध्यम से कुल्लू पहुंची. विधायक सुरेन्द्र शौरी ने कोविड-19 के इस संकट में जिले के लिए मेडिकल सामग्री भेजने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का समस्त जिलावासियों और अपनी ओर से आभार जताया.

  • धर्मशाला: मां की मौत के बाद बेटे का आरोप, मौत के कोविड केयर सेंटर में निकाल लिए गए सोने के गहने

पालमपुर के साथ लगती पहाड़ा पंचायत के एक व्यक्ति ने कोविड केयर सेंटर में मरीजों को लूटने का आरोप लगाया है. वहीं, उपायुक्त कांगड़ा से भी इसकी शिकायत की है. उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता को इस मामले की गहनता से जांच करने के लिए भेज दिया है.

  • कांगड़ाः सहारा योजना का लोग उठा रहे लाभ, जिला में 4,818 लोग लाभान्वित

प्रदेश सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सहारा योजना शुरू की है. जिसका अभी तक कांगड़ा जिला में 4818 लोग लाभ उठा चुके है. आशा वर्कर से लोग इस योजना की अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है.

  • शिमलाः कोरोना संक्रमितों को श्री गुरुद्वारा सिंघ सभा निशुल्क उपलब्ध करवा रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

जिला में कोरोना संक्रमितों को श्री गुरुद्वारा सिंघ सभा निशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहा है. वहीं, ऑक्सीजन सिलेंडर को इमरजेंसी के लिए 3-4 दिनों के लिए दिया जाता है. शिमला सिंघ सभा से ऑक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए एक फार्म भरना होता है और आधार कार्ड की कॉपी देनी होती है, जिसके बाद ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जाता है.

  • शिमला शहर में नहीं हो रही मुनाफाखोरी, प्रशासन दुकानदारों पर रखता है पूरी नजर

कोरोना काल में हर तबके के लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कोरोना काल में बहुत सारे लोगों का रोजगार छिन गया है. ऐसे में लोगों के लिए दो वक्त की रोटी खाना भी मुश्किल है. दूसरी ओर बाजारों में कई दुकानदार ऐसे भी होते हैं जो मौके और मजबूरी का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी करने की कोशिशि करते हैं. ऐसे ही दुकानदारों को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने शिमला शहर के ग्राउंड जीरो पर जाकर जांच पड़ताल की.

  • थौना में डिपो से राशन ले जा रही जीप अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़की, हादसे में 2 महिलाओं की मौत

सरकाघाट की थौना पंचायत में राशन डिपो से राशन ले जा रही जीप सड़क से लुढ़क कर गहरी खाई में जा गिरी. हादसे में 2 महिलाओं की मौत हो गई है, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. पंचायत के प्रधान रंगीला राम ने हादसे की पुष्टि की है और कहा कि घायलों को मंडी के लिए रेफर किया गया है. पु‌लिस के द्वारा हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

  • चंबा में रिश्ता हुआ कलंकित! पिता पर बेटी से दुष्कर्म का आरोप

जिला चंबा में 16 वर्षीय लड़की से रेप का मामला सामने आया है. पीड़िता ने आरोप अपने सगे पिता पर लगाया है. शिकायत के बाद पुलिस ने पीड़ित लड़की का मेडिकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में मेडिकल चेकअप कराया. फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details