हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

By

Published : Jun 9, 2021, 1:02 PM IST

गृह जिला मंडी में सीएम जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट का विरोध! शांता कुमार ने राज्यपाल और CM को लिखा पत्र, डलहौजी का नाम बदलने की मांग.मई माह में कुल्लू में पर्यटन कारोबारियों को करीब 300 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान... यहां पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Photo
फोटो

  • गृह जिला मंडी में सीएम जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट का विरोध!

बल्ह में प्रस्तावित ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर मंडी की जनता का विरोध जारी है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट को स्थानीय जनता का विरोध का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं जिला मंडी से भाजपा को भारी समर्थन मिलने के बाद भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत सभी विधायक विरोध करने वालों को शांत नहीं कर पा रहे हैं.

  • शांता कुमार ने राज्यपाल और CM को लिखा पत्र, डलहौजी का नाम बदलने की मांग

पूर्व सीएम शांता कुमार ने राज्यपाल और सीएम जयराम को पत्र लिखा है. इस पत्र में पूर्व सीएम शांता कुमार ने डलहौजी का नाम बदल कर इसे राष्ट्रीय तीर्थस्थल बनाने की बात कही है.

  • अंतिम चरण में लडभड़ोल क्षेत्र के लिए 36 करोड़ रुपये की पेयजल योजना का कार्य: महेंद्र सिंह ठाकुर

जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने दौरा किया. महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र में पेयजल के साथ-साथ सिंचाई के लिए करोड़ों रुपये की परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है. लडभड़ोल क्षेत्र के लिए 66 करोड़ रुपये जबकि चौंतड़ा क्षेत्र के लिए 75 करोड़ रुपये की नई सिंचाई योजनाएं निर्मित की जाएंगी.

  • कोरोना की मार! मई माह में कुल्लू में पर्यटन कारोबारियों को करीब 300 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

कोरोना के चलते पर्यटन कारोबार को काफी नुकसान पहुंचा है. मई माह में कोरोना संकट के चलते जिला कुल्लू में पर्यटन कारोबार को 300 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. होटल एसोसिएशन मनाली के अध्यक्ष अनूप राम ठाकुर ने कहा कि समर सीजन या पूरे साल में एक मात्र मई ऐसा माह है, जिसमें पर्यटकों की अधिक भीड़ रहती है. होटलों में 100 फीसदी ऑक्यूपेंसी रहती थी. सब कुछ ठप होने से पर्यटन कारोबार को एक माह में ही 300 करोड़ रुपये की चपत लगी है.

  • HC ने हिमाचल और पंजाब के DGP को जारी किया नोटिस, जानें आखिर क्या है पूरा मामला

हिमाचल के सिरमौर से पांवटा साहिब की दवा कंपनी से 15 करोड़ की ड्रग जब्त की गई है. साथ ही कंपनी के मालिक मनीष मोहन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के बाद मनीष मोहन की पत्नी ने हिमाचल हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है जिसके बाद कोर्ट ने अधिकारियों से जवाब तलब किया है.

  • भाई ने गोली मारकर अपने की भाई की कर दी हत्या, भाभी घायल

गग्गल थाना क्षेत्र में भाई ने गोली मारकर अपने ही भाई की हत्या कर दी है. जानकारी के अनुसार केटलू गांव में मंगलवार देर रात पवन कुमार ने अपने घर के आंगन में बैठे भाई और भाभी पर गोली चला दी. भाई की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि भामी को टांडा मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

  • भवारना में नशे की खेप बरामद, 1 किलो 212 ग्राम चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

कांगड़ा जिले की भवारना पुलिस ने 1 किलो 212 चरस के साथ दो नशे के सौदागरों को गिरफ्तार किया है. दोनों बैग में नशा भरकर खपाने निकले थे. पुलिस अब पूछताछ कर राज उगलवाने की कोशिश कर रही है कि यह नशे की बड़ी खेप कहां से लेकर आए और किसे देने जा रहे थे.

  • आंखों के लिए बेहद खतरनाक है ब्लैक फंगस! IGMC के वरिष्ठ चिकित्सक ने कही ये बात

ब्लैक फंगस आंखों के लिए बेहद खतरनाक है. आईजीएमसी में अब तक जितने भी ब्लैक फंगस के मरीज आए हैं, चिकित्सकों ने उनकी दो से तीन सर्जरी की है. ब्लैक फंगस ऐसी बीमारी है, जो मरीज के गले से ऊपर के हिस्सों में ज्यादा अटैक कर रहा है. ब्लैक फंगस के चलते मरीजों की आंखों में सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है.

  • हमीरपुर: अनाथ बच्चों का सहारा बनी बाल कल्याण समिति, उठाएगी खर्चा

कोरोना की वजह से कई परिवारों ने अपनों को खो दिया है. कुछ बच्चों ने अपनी मां तो कुछ ने अपने पिता को खोया है. ऐसे बच्चों का अब जिला बाल कल्याण समिति सहारा बनेगी. जिला कार्यक्रम अधिकारी एचसी शर्मा ने बताया कि जिला में पिछले 1 साल में कुल 129 बच्चे अर्ध अनाथ हुए हैं. इनमें से 47 बच्चों के अभिभावकों की मौत सामान्य बीमारी से हुई है, जबकि कोरोना से 82 बच्चों ने अपने माता पिता को खो दिया है.

  • हिमाचल में देखे गए किंग कोबरा को लेकर सर्प विशेषज्ञ सुनील कुमार ने बताई रहस्यभरी बातें, कर देंगी हैरान

सर्प विशेषज्ञ सुनील कुमार ने हिमाचल में पहली बार किंग कोबरा की साइटिंग की तस्वीर को सांझा करते हुए अपनी पोस्ट में लिखा है कि आजकल सिरमौर, हिमाचल प्रदेश में किंग कोबरा देखे जाने को लेकर एक वीडियो वायरल है. कई फेसबुक मित्रों ने मुझसे इस वीडियो की सत्यता और सांप की पहचान के बारे में पूछा है. मैंने वीडियो देखा. एक बहुत लंबा सांप मिट्टी की खंडनुमा भूतल पृष्ठ से किसी पहाड़ी में धीरे-धीरे चढ़ रहा है. सांप काफी विशाल है. सुनील ने लिखा कि हिमाचल का यह सबसे दक्षिणी जिला बिल्कुल उत्तरांचल से सटा है जहां किंग कोबरा पर्याप्त संख्या में देखे जाते रहे हैं इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details