हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Jul 6, 2021, 2:56 PM IST

राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. हिमाचल प्रदेश के वर्तमान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. रूसी कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-वी (sputnik v) के प्रयोग को सीडीएल कसौली ने ग्रीन टिक दे दिया है. आपात स्थिति में इसका उपयोग किया जा सकता है. पहले चरण में सीडीएल कसौली ने रूसी कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-वी की तीन लाख डोज और दूसरी के 50 हजार डोज कंपनी को उपलब्ध करवा दिए हैं. यहां पढ़ें 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Photo
फोटो

  • राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर होंगे हिमाचल के नए राज्यपाल, हरियाणा जाएंगे बंडारू दत्तात्रेय

राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. हिमाचल प्रदेश के वर्तमान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. बॉम्बे यूनिवर्सिटी से बी. कॉम की डिग्री प्राप्त अर्लेकर भारतीय जनता पार्टी में लंबे समय से सक्रिय हैं.

  • IPH मंत्री की सफाई, 'किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान वापस लेता हूं'

आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने अपने बयान पर सफाई दी है. महेंद्र सिंह ने कहा कि बंजार में बात मजाकिया अंदाज में कही गई थी. मजाक में जब कोई बात की जाती है तो अपनों के साथ की जाती है. परायों के साथ मजाक नहीं की जाती है. यदि किसी को मेरी बात बुरी लगी हो तो, मैं अपने शब्द वापिस लेता हूं.

  • स्पूतनिक-वी को सीडीएल कसौली से मिला ग्रीन टिक, आपात स्थिति में किया जाएगा प्रयोग

रूसी कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-वी (sputnik v) के प्रयोग को सीडीएल कसौली ने ग्रीन टिक दे दिया है. आपात स्थिति में इसका उपयोग किया जा सकता है. पहले चरण में सीडीएल कसौली ने रूसी कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-वी की तीन लाख डोज और दूसरी के 50 हजार डोज कंपनी को उपलब्ध करवा दिए हैं. अब दूसरी डोज के और बैच भी जांच के लिए सीडीएल कसौली पहुंचे हैं.

  • 14वें बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा का आज 86वां जन्मदिन

बोधिसत्व सभी संवेदनशील प्राणियों के लाभ के लिए बुद्धत्व प्राप्त करने की इच्छा से प्रेरित प्राणी हैं, जिन्होंने मानवता की मदद के लिए दुनिया में पुनर्जन्म लेने की कसम खाई है. बता दें, आज 14वें बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा का आज 86वां जन्मदिन है.

  • बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा के जन्मदिन पर CM जयराम ने दी बधाई, अच्छे स्वास्थ्य की कामना की

आज बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का जन्मदिन है. इस मौके पर निर्वासित तिब्बत सरकार की ओर से धर्मशाला में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. सीएम जयराम ठाकुर ने बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा को जन्मदिन पर बधाई दी है.

  • छह दशक में तिब्बत से अधिक भारत के हो गए दलाई लामा, लगातार मजबूत हुआ भरोसे का पुल

14वें दलाई लामा तेनजिन ग्यात्सो आज यानी 6 जुलाई को 86 साल के हो गए हैं. विश्व भर में सम्मानित दलाई लामा 31 मार्च 1959 को अपनी मिट्टी से अलग होकर भारत आए थे. उन्हें भारत में रहते हुए छह दशक से अधिक समय हो गया है. बौद्ध धर्म की जिज्ञासा रखने वालों में तो दलाई लामा लोकप्रिय हैं ही, भारत की जनता भी इस धर्मगुरु के आध्यात्मिक प्रकाश से लाभ लेने की इच्छुक रहती है.

  • HPU में हॉस्टल बंद होने से छात्र परेशान, विवि प्रशासन से छात्रावासों को खोलने की मांग

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्रावास बंद होने की वजह से विद्यार्थियों को निजी कमरों में भारी-भरकम किराया चुकाना पड़ रहा है. समरहिल के साथ लगते सांगटी, चक्कर और बालूगंज में विद्यार्थी 5 से 7 हजार तक का किराया चुका रहे हैं. ऐसे में विद्यार्थियों की प्रशासन से मांग है कि हॉस्टल को खोल विद्यार्थियों को राहत दी जाए.

  • पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की तबीयत में हल्का सुधार, कुशलक्षेम पूछने गए थे बीजेपी के नेता

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की सोमवार सुबह तबीयत कुछ ज्यादा खराब हो गई थी. उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी. जिस कारण डॉक्टरों ने इलाज में कुछ बदलाव किया. जिसके बाद वीरभद्र सिंह की स्थिति में सुधार आया है. वीरभद्र का कुशलक्षेम पूछने के लिए सोमवार सुबह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत कई मंत्री और नेता भी आईजीएमसी पहुंचे थे.

  • डेल्टा वेरिएंट के खतरे के बीच शिमला-मनाली में पर्यटकों की भारी आमद, कोविड प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन

मैदानी इलाकों में पड़ रही चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक शिमला और मनाली का रुख कर रहे हैं. पर्यटकों की आमद से पर्यटन कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है. 4 और 5 जुलाई को राजधानी शिमला में 10 हजार से ज्यादा गाड़ियों का प्रवेश दर्ज किया गया. वहीं, पर्यटन नगरी मनाली में भी 5 हजार से ज्यादा पर्यटक पहुंचे हैं. पर्यटकों की बढ़ती संख्या से कोरोना का खतरा भी बढ़ गया है.

  • कंगना ने बुडापेस्ट से हाथों में फूल लेकर इंस्टा पर शेयर किए आकर्षक फोटो, लिखा - यह मेरे आत्मसम्मान पर चोट

कंगना रनौत इन दिनों बुडापेस्ट में अपनी आने वाली फिल्म 'धाकड़' की शूटिंग कर रही हैं. अभिनेत्री ने बीते दिन यानि सोमवार को इंस्टाग्राम पर हंगरी की राजधानी से कई तस्वीरें साझा कीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details