हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पेंशन योजना बहाली को लेकर शिक्षकों ने बोला हल्ला, एसडीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक स्वारघाट के प्रधान अनिल शर्मा की अगुवाई में सैकड़ों शिक्षकों ने विशाल रैली निकाल कर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. शिक्षक संघ ने नई पेंशन योजना को बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की.

By

Published : Nov 25, 2019, 5:21 PM IST

पेंशन योजना बहाली को लेकर शिक्षकों ने बोला हल्ला, एसडीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

बिलासपुर: अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर पुरानी पेंशन योजना बहाल कराने के लिए शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया. पेट्रोल पंप से लेकर एसडीएम कार्यालय स्वारघाट तक पैदल मार्च करते हुए शिक्षकों ने रोष जताया. शिक्षकों के साथ विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों ने भी पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने के लिए हल्ला बोला.

इस अवसर पर राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक स्वारघाट के प्रधान अनिल शर्मा की अगुवाई में सैकड़ों शिक्षकों ने विशाल रैली निकाल कर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

शिक्षकों ने बताया कि 15 मार्च 2003 के बाद हिमाचल राज्य में विभिन्न विभागों, निगमों व बोर्डों में 80 हजार कर्मचारी रखे गए हैं. इन सभी कर्मचारियों पर नई पेंशन योजना थोप दी गई है. इस नई पेंशन योजना के अंतर्गत सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को महीने बाद सिर्फ 1000 से 2000 तक मासिक पेंशन मिल रही है.

वीडियो.

शिक्षक संघ ने नई पेंशन योजना को बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की. धरना प्रदर्शन के बाद शिक्षकों व कर्मचारियों ने एसडीएम स्वारघाट के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ज्ञापन भी सौंपा.

ये भी पढ़ें: 32 मील-ज्वाली मार्ग पर खाई में गिरी निजी बस, 25 लोग घायल 6 की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details