हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर: कोविड-19 टीकाकरण के लिए 145 हेल्थ वर्कर्स को किया गया प्रशिक्षित, डीसी ने दी जानकारी

By

Published : Jan 4, 2021, 7:25 PM IST

कोविड-19 टीकाकरण के लिए जिला टॉस्क फोर्स समिति की बैठक उपायुक्त रोहित जम्वाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई. उन्होंने बताया कि जिला में कोविड-19 टीकाकरण को सफल और प्रभावी बनाने के लिए 145 हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त इस संदर्भ में अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा.

Task Force Committee meeting chaired by DC Rohit Jamwal in Bilaspur
फोटो.

बिलासपुर: कोविड-19 टीकाकरण के लिए जिला टॉस्क फोर्स समिति की बैठक उपायुक्त रोहित जम्वाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने अधिकारियों को कोविड-19 टीकाकरण के सफल क्रियान्वयन के लिए आपसी समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि जिला में ब्लॉक स्तर पर टीकाकरण सेशन साइट स्थापित किए जाएंगे, ताकि सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार टीकाकरण के कार्य को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सके. उन्होंने बताया कि टीकाकरण पंजीकरण के आधार पर किया जाएगा.

उपायुक्त रोहित जम्वाल ने बताया कि टीकाकरण सेशन साइट पर कोविड-19 के दिशा निर्देशों जिसमें सैनीटाईजेशन, उचित सामाजिक दूरी इत्यादि का पालन सुनिश्चित करवाया जाएगा. उन्होंने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के लिए उपमंडल स्तर पर भी टास्क फोर्स समिति का गठन किया जाएगा.

'145 हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित किया जा चुका है'

उन्होंने बताया कि जिला में कोविड-19 टीकाकरण को सफल और प्रभावी बनाने के लिए 145 हेल्थ वर्कस को प्रशिक्षित किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त इस संदर्भ में अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीकाकरण के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया जाएगा.

उपायुक्त रोहित जम्वाल ने बताया कि कोविड-19 का तीन चरणों में टीकाकरण किया जाएगा. जिला में प्रथम चरण में 3258 स्वास्थ्य विभाग तथा आंगनवाड़ी के फ्रंट लाईन वर्कर का टीकाकरण किया जाएगा. द्वितीय चरण में पुलिस और अन्य विभागों के फ्रंट लाईन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details