हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोटा से बिलासपुर पहुंचे 47 बच्चे, IGMC भेजे जाएंगे ब्लड सैंपल

सरकार के निर्देशों के बाद लॉकडाउन के कारण कोटा में फसे हिमाचल के 47 छात्र रविवार करीब 12 बजे बिलासपुर पहुंच गए. इन छात्रों की स्वास्थय जांच की जा रही है. साथ ही इनके कोरोना जांच के लिए सैंपल आईजीएमसी शिमला भेजे जाएंगे. फिलहाल इन सभी छात्रों को शहर के लेक व्यू कैफे में ठहराया गया है.

By

Published : Apr 26, 2020, 5:59 PM IST

students reached bilaspur amid lockdown
लॉकडाउन के बीच कोटा से बिलासपुर पहुंचे 47 बच्चे

बिलासपुरःलॉकडाउन के बीच बाहरी राज्यों में फसे हिमाचल के छात्रों को वापस लाने की कवायद शुरू हो गई है. इसी कड़ी में रविवार को करीब 12 बजे प्रदेश के बिलासपुर जिला के 47 बच्चों को कोटा से बिलासपुर लाया गया. जिन्हें जांच के लिए शहर के लेक व्यू कैफे में रखा गया है.

बता दें कि इन बच्चों को पूरी सुरक्षा के साथ यहां पर रखा गया है. साथ ही बच्चों की सारी जांच स्वास्थ्य विभाग कर रहा है, जिससे कोई भी बच्चे व उनके साथ मौजूद अभिभावकों में कोरोना का संक्रमण न फैल सकें.

स्वास्थ्य विभाग की टीम पीपीई किट डालकर पूरी तरह से इन बच्चों के स्वास्थ्य जांच के लिए जुटी हुई है. स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ इन बच्चों और अभिभावकों के कोरोना सैंपल भी ले रहे हैं. वहीं, पुलिस की टीम भी इन बच्चों का सारा आंकड़ा जुटा रही है. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इन बच्चों को होम क्वारंटाइन पर रखा जाएगा.

वीडियो

वहीं, हर रोज स्वास्थ्य विभाग की टीम इन बच्चों के स्वास्थ्य पर पूरी निगरानी भी रखेगी. इन 47 बच्चों के सैंपल शिमला आईजीएमसी लैब में भेजे जाएंगे. रिपोर्ट आने के बाद ही इन बच्चों के स्वास्थ्य पर विभागीय अधिकारी पुष्टि करेंगे.

पढ़ेंःसरकार की पहल: चंडीगढ़ से छात्रों को लाने का सिलसिला शुरू, 15 बसों में आएंगे स्टूडेंट्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details