हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Assembly Monsoon Session पर बोले कुलदीप पठानिया, विकास माॅडल पर पक्ष-विपक्ष के बीच करवाऊंगा चर्चा

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 6, 2023, 5:27 PM IST

Updated : Sep 6, 2023, 5:41 PM IST

बिलासपुर दौरे पर पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने कहा विधानसभा के मानसून सत्र में विकास के माॅडल पर सरकार और विपक्ष के बीच चर्चा करवाऊंगा. (Himachal Assembly Monsoon Session) (Kuldeep Pathania On Himachal Assembly)

Himachal Assembly Monsoon Session
मानसून सत्र पर कुलदीप पठानिया का बयान

मानसून सत्र पर कुलदीप पठानिया का बयान

बिलासपुर:विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया बिलासपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा 18 से 23 सितंबर तक हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र होने जा रहा है. इस सत्र में सिर्फ और सिर्फ विकास के माॅडल पर चर्चा की जाएगी. पक्ष और विपक्ष दोनों की बातों को सर्वोपरि मानकर कई अहम निर्णय भी लिए जाएंगे. ताकि प्रदेश को इस आपदा की स्थिति से बाहर निकाला जा सके.

कुलदीप पठानिया ने कहा भारी बारिश से प्रदेश की आर्थिकी पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है. विकास के माॅडल को कैसे उठाया जा सके, इस मामलों पर सत्र में गहन चर्चा करवाई जाएगी. उन्होंने कहा भारी बारिश से प्रदेश की आर्थिकी बहुत कमजोर हो चुकी है. नुकसान को लेकर केंद्रीय मंत्रियों तक ने प्रदेश का दौरा किया, लेकिन केंद्र की ओर से अभी तक उस तरह से मदद प्रदेश सरकार को नहीं मिल पा रही है.

पठानिया ने कहा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शिमला, सिरमौर, कुल्लू और बिलासपुर का दौरा कर चुके है. वह इन सभी हालातों से पूरी तरह से वाकिफ है, लेकिन फिर भी केंद्र सरकार से आपदा की घड़ी में जो मदद मिलनी चाहिए थी, वह बिल्कुल न के बराबर है. पठानिया ने कहा वे चाहते हैं कि पक्ष-विपक्ष मिलकर हिमाचल प्रदेश में एक नया मॉडल तैयार करने को लेकर सकारात्मक चर्चा करें. उन्होंने कहा भारी बारिश की वजह से सरकारी और निजी संपत्ति को बहुत ज्यादा नुकसान हो चुका है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. आपदा प्रभावितों को हर संभव मदद पहुंचाने में कांग्रेस सरकार जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें:Himachal Assembly Monsoon Session: 18 सितंबर से शुरू होगा हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र, अधिसूचना जारी

Last Updated : Sep 6, 2023, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details