हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 17, 2020, 6:56 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस: शक्तिपीठ श्री नैना देवी के कपाट बंद, ऑनलाइन कर सकते हैं दर्शन

कोरोना वायरस के चलते प्रदेश सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार विश्व विख्यात शक्तिपीठों को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है. 25 मार्च से नवरात्र शुरू होने वाले हैं. ऐसे में नवरात्र के दौरान भी श्रद्धालुओं को मंदिरों में दर्शनों से महरूम रहना पड़ेगा.

Shree Naina Devi closed
श्री नैना देवी श्रद्धालुओं के लिए हुआ बंद

बिलासपुर:कोरोना वायरस के चलते प्रदेश सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार विश्व विख्यात शक्तिपीठों को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है. 25 मार्च से नवरात्र शुरू होने वाले हैं. ऐसे में नवरात्र के दौरान भी श्रद्धालुओं को मंदिरों में दर्शनों से महरूम रहना पड़ेगा. वहीं, अब श्रद्धालु माता जी के दर्शन घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं.

हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में मंगलवार को भी प्रदेश समेत अन्य राज्यों पंजाब, हरियाणा, यूपी, बिहार और दिल्ली से काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचे थे, लेकिन श्रद्धालुओं को माता के दर्शन करने के लिए मंदिर के अंदर नहीं जाने दिया गया.

वीडियो.

हालांकि कुछ श्रद्धालुओं ने इसका विरोध भी किया, लेकिन ज्यादातर श्रद्धालु प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के फैसले के पक्ष में नजर आए. साथ ही स्थानीय पुजारियों ने भी सरकार और मंदिर प्रशासन के इस फैसले का स्वागत किया.

पुजारी नीलम शर्मा ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए वह माता से लगातार प्रार्थना करते रहेंगे. हालांकि काफी संख्या में श्रद्धालु ज्येष्ठ मंगलवार के दिन माता के दर्शनों के लिए पहुंच रहे थे, लेकिन सरकारी अधिसूचना जारी होने के कारण हजारों श्रद्धालुओं को बिना दर्शन वापस घर जाना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें:करणी सेना ने प्रदेश सरकार को दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details