हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 21, 2020, 4:18 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर में बारिश का कहर...SBM स्कूल के भवन में आई दरारें, फोरलेन पर पिलर टूटे

बिलासपुर के झंडूता विधानसभा क्षेत्र में बारिश से एसबीएम स्कूल की दीवारों में दरारें आ गई, वहीं, इमारत के पिलर भी क्षतिग्रस्त हो गए. जानकारी के मुताबिक बारिश के चलते किरतपुर नेरचौक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क के दो पिलर भी टूट गए.

Rain and damage to school and pillar in Bilaspur
फोरलेन सड़क पर पिलर टूटे

बिलासपुर : जोरदार बरसात के कारण झंडूता विधानसभा क्षेत्र का एसबीएम स्कूल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. स्कूल में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई. स्कूल का बरामदा उखड़ गया और इमारत के पिलर भी क्षतिग्रस्त हो गए. स्कूल के खेल मैदान पर भी बारिश का असर पड़ा.

जानकारी के मुताबिक स्कूल में करीब 15 कमरों का भवन है. इसके निर्माण में डेढ़ करोड़ खर्च किया गया है. कोरोना काल के कारण स्कूल बंद है, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

वीडियो

250 छात्र करते हैं पढ़ाई
स्कूल में करीब 250 छात्र पढ़ने आते हैं. स्कूल प्रबन्धक ने बताया कि स्कूल को काफी नुकशान हुआ है. वहीं, लगातार बारिश होने से नदी-नालों उफान पर आने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्वारघाट उपमंडल के अन्तर्गत मेहला गांव के समीप किरतपुर नेरचौक निर्माणाधीन फोरलेन सड़क के दो पिलर टूट गए. एक पिलर टेढ़ा हो गया जिससे काफी नुकसान हुआ.

26 तक रहेगा मौसम खराब

प्रदेश में बारिश का दौर जारी है. कहीं तेज तो कहीं कम बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने 26 अगस्त तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई है. इस दौरान कहीं तेज तो कही धीमी बारिश होने की संभावना विभाग ने जताई है. गुरुवार को शिमला सहित अन्य कई हिस्सों में बारिश हुई. इससे कई सड़क मार्ग बंद हो गए थे,हालांकि संबंधित विभाग ने देर शाम कई रोड खोलने का दावा किया.

ये भी पढ़ें :बिलासपुर में अवैध खनन पर पुलिस सख्त, जेएनवी-एम्स साइट पर पहाड़ी से हुए खनन की होगी जांच




ABOUT THE AUTHOR

...view details