हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में बारिश से तबाही, पुल ढहने से कई गांवों का टूटा संपर्क

प्रदेश भर में बारिश अपना भारी कहर बरपा रही है. बारिश की वजह से पुल ढहने के कारण रोजाना स्कूल, कॉलेज और नौकरी पर जाने वाले लोग ड्यूटी पर नहीं जा पा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग ध्वस्त हो जाने से बैहल से टोबा, नैनादेवी, भाखड़ा जाने वाली बस रूट भी प्रभावित हो गए हैं.

By

Published : Aug 10, 2019, 3:19 PM IST

Road Blocked due to heavy rain

बिलासपुर: प्रदेश भर में बारिश अपना भारी कहर बरपा रही है. ऐसे में जिला के बैहल क्षेत्र के चिकनी खड्ड पर बनाया गया पुल भारी बरसात के कारण एक बार फिर से ढह गया. इसके अलावा बैहल से ग्वालथाई भाखड़ा तक जाने वाले लोगों का संपर्क पूरी तरह से टूट गया है.

बारिश से सड़क मार्ग बाधित

बैहल के स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश की वजह से पुल ढहने के कारण रोजाना स्कूल, कॉलेज और नौकरी पर जाने वाले लोग ड्यूटी पर नहीं जा पा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उक्त मार्ग ध्वस्त हो जाने से बैहल से टोबा, नैनादेवी, भाखड़ा जाने वाली बस रूट भी प्रभावित हो गए हैं.

तेज बारिश के कारण बही सड़क

लोक निर्माण विभाग उपमंडल स्वारघाट के जूनियर अभियंता जगत राम ठाकुर ने बताया कि सुबह को हुई भयंकर बरसात के कारण बैहल की चिकनी खड्ड पर बना पुल बह गया है. उन्होंने बताया कि विभाग ने मौके पर घटनास्थल का जायजा लिया और जल्द ही उक्त मार्ग को मार्ग को बहाल कर दिया जाएगा.

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बता दें कि पिछले साल हुई बरसात के दौरान उक्त पुल बरसात की भेंट चढ़कर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. हालांकि, लोक निर्माण विभाग उपमंडल स्वारघाट द्वारा लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मार्ग को बहाल कर दिया गया था, लेकिन भयंकर बरसात में नदी-नाले उफान पर होने के कारण उक्त पुल फिर से बह गया है. ऐसे में लोकनिर्माण को भारी नुकसान हुआ है.

वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details