हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध पूरा करें, रमेश धवाला ने विभागीय अधिकारियों को दिए आदेश

राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने विभागों के अधिकारियों के साथ बचत भवन में आयोजित विकास कार्यों में तेजी लाने से संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही. उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि जिला में चल रहे विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध पूरा करना सुनिश्चित करें.

By

Published : Jun 29, 2020, 7:34 PM IST

Ramesh Dhawala
फोटो.

बिलासपुर:राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि जिला में चल रहे विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध पूरा करना सुनिश्चित करें. यह बात उन्होंने विभागों के अधिकारियों के साथ बचत भवन में आयोजित विकास कार्यों में तेजी लाने से संबंधित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही.

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में तीव्रता लाने के लिए लोगों की सहभागिता सुनिश्चित बनाए. उन्होंने कहा कि जब तक जन सहभागिता सुनिश्चित नहीं होगी विकास कार्यों को गति प्रदान नहीं की जा सकती.

रमेश धवाला ने कहा कि कोरोना काल के चलते देश और प्रदेश की आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ा है. उन्होंने कहा कि आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए लोगों को जागरूकता लाएं. उन्होंने कहा कि जो लोग प्रदेश में बाहर से आए हैं उनको रोजगार उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार का प्रमुख उद्देश्य है, ताकि प्रदेश की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ किया जा सके.

उन्होंने विकास कार्यों में तीव्रता लाने के लिए लोक निर्माण विभाग और वन विभाग के अधिकारियों को आपसी समन्यव बनाकर कार्य करने को कहा. उन्होंने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि लोगों को प्राथमिकता के आधार पर सुचारू रूप से पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाना सुनिश्चित बनाए. जिसके लिए वे ऐसे स्थानों को चिन्ह्ति करें, जहां पर पानी की कमी है ताकि उन स्थानों पर बोलबेल के माध्यम से भी जलापूर्ति उपलब्ध करवाने के प्रयास करें.

धवाला ने कहा कि जिला में कोविड 19 कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने बेहतरीन कार्य किया है, जिसकी उन्होंने प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने बाहरी राज्यों से जिला में प्रवेश करने वाले लोगों के बॉर्डर पर ही सैंपल लिए. उन्होंने बताया कि जिला में अब तक 3 हजार 460 सैंपल लिए जा चुके है.

उन्होंने बताया कि जिला में फ्लू क्लिनिंक, संस्थागत संगरोध और समुदाय में से लिए गए सैंपलों में 44 मामले कोविड-19 के पॉजिटिव आए है, जिनमें से 29 स्वस्थ हो चुके हैं और 15 मामलें अभी तक एक्टिव हैं. उन्होंने बताया कि अब तक जिला में 9 हजार 4 व्यक्ति दूसरे राज्यों से आए इन सभी को संस्थागत संगरोध और गृह संगरोध किया गया. जिला में कोरोना वायरस के जितने भी पॉजिटिव मामले आए है उन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री बाहर के राज्यों से संबंधित है.

ये भी पढे़ं-राठौर से जारी शीत युद्ध पर सुक्खू खामोश, कौल सिंह के बयान पर भी नहीं दी प्रतिक्रिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details