हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंजगाई में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन, मंत्री राजीव सैजल ने सुनीं लोगों की समस्याएं

जिला बिलासपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंजगाई में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल ने की.

By

Published : Jan 5, 2020, 3:20 PM IST

rajiv saizal in panjgai janmanch bilaspur
बिलासपुर जनमंच राजीव सैजल

बिलासपुर: जिला बिलासपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पंजगाई में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल ने की.

कार्यक्रम के दौरान 9 पंचायतों की लगभग 273 समस्याएं सामने आईं, जिसमें से 130 शिकायतों का प्रीजनमंच में ही समाधान कर लिया गया, जबकि अन्य समस्याओं को मौके पर सुनकर कैबिनेट मंत्री राजीव सैजल ने समाधान किया. इसके अलावा मंत्री राजीव सैजल ने शेष समस्याओं का जल्द समाधान करने का अधिकारियों को निर्देश भी दिया.

वीडियो रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: नैनादेवी क्षेत्र को मिला अटल सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार, सफाई व्यवस्था में बेहतरीन कार्य करने हुए पुरस्कृत

वहीं जनता को संबोधित करते हुए मंत्री राजीव सैजल ने जनमंच को प्रदेश की महत्वकांशी योजना बताया. साथ ही पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा जनसमस्याओं को तवज्जों देने के बजाय केवल कुर्सी पर बने रहने का आरोप लगाया. मंत्री राजीव सैजल ने कांग्रेसी नेताओं द्वारा 'जनमंच को झंडमंच' के बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व सरकार द्वारा जनता को कोई भी सहयोग न दिए जाने की बात कही.

बता दें कि जनमंच कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए राजीव सैजल ने सबसे पहले प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत घर-घर तक बेटी है अनमोल योजना को पहुंचाने के मकसद से संदेश वाहन को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गए स्टाल का निरीक्षण भी किया.

ये भी पढ़ें: बिलासपुर अस्पताल में एनेस्थीसिया चिकित्सक नहीं कर रहे बेहोश, मरीजों को हो रही परेशानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details