हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 27, 2021, 6:43 PM IST

ETV Bharat / state

क्रॉस केस दर्ज होने के बाद भड़का सवर्ण समाज, SP ऑफिस के बाहर जमकर की नारेबाजी

बिलासपुर जिले के माकड़ी पंचायत के कठपुर गांव में 2 पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी. इस मामले में लड़ाई के अगले दिन एट्रोसिटी एक्ट के तहत क्रॉस केस दर्ज होने के बाद सवर्ण समाज भड़क गया है. इस विषय को लेकर देवभूमि क्षत्रिय संगठन और अखिल क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय बिलासपुर के बाहर जमकर नारेबाजी की और अपना रोष जाहिर किया.

Photo
फोटो

बिलासपुर:बीती 21 मई को बिलासपुर जिला की माकड़ी पंचायत के कठपुर गांव में 2 पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर मारपीट हुई थी. इस मामले में लड़ाई के अगले दिन एट्रोसिटी एक्ट के तहत क्रॉस केस दर्ज होने के बाद सवर्ण समाज भड़क गया है. इस विषय को लेकर देवभूमि क्षत्रिय संगठन और अखिल क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय बिलासपुर के बाहर जमकर नारेबाजी की और अपना रोष जाहिर किया.

आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग

देवभूमि क्षत्रिय संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रुमित सिंह ठाकुर की अगुवाई में एसपी दिवाकर शर्मा को एक ज्ञापन भी सौंपा गया. इसमें मांग की गई है कि सवर्ण परिवार की पिटाई के बाद एट्रोसिटी एक्ट के तहत दूसरे पक्ष ने झूठा मामला भी उन्हीं पर बनवा दिया है. पीड़ित परिवार पर एट्रोसिटी एक्ट के तहत की गई एफआईआर रद्द की जाए और मारपीट के आरोप में दूसरे पक्ष के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए.

वीडियो.

एट्रोसिटी एक्ट में केस दर्ज कर की जा रही जांच

पीड़ित परिवार के मुखिया ने बताया कि आरोपियों ने उसकी 21 वर्षीय बेटी पर पत्थरों और डंडों से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया. इसमें उसकी नाक की हड्डी भी टूट गई है. डीएसपी राजकुमार ने कहा कि जिस दिन झगड़ा रिपोर्ट हुआ, उसी दिन तत्काल केस दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल करवा दिया गया है. अब डॉक्टर्स के पैनल की रिपोर्ट का इंतजार है, उसी आधार पर आगे कार्रवाई करना संभव हो पाएगा. झगड़े के अगले दिन दूसरे पक्ष ने एट्रोसिटी एक्ट में केस दर्ज करवाया है जिसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:18 प्लस के लिए वैक्सीन की कमी, को-वैक्सीन व स्पूत्निक खरीदने की संभावना तलाश रही सरकार: CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details