हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

होली के रंग में रंगना शुरू हुआ 'गुरु का लाहौर', होला मोहल्ला की तैयारियां जोरों पर

By

Published : Mar 8, 2020, 1:03 PM IST

बिलासपुर के ऐतिहासिक गुरुद्वारा गुरु का लाहौर में प्रशासन की तरफ से होला मोहल्ला के लिए जोरो शोरों से तैयारियां की जा रही है. गुरुद्वारा प्रबंधन के मुताबिक इस साल सैकड़ों की तादाद में श्रद्धालु यहां शीश नवाने पहुंचेंगे.

Preparations for Hola Mohalla in bilaspur
होली के रंग में रंगना शुरू हुआ 'गुरु का लाहौर

बिलासपुर: ऐतिहासिक गुरुद्वारा गुरु का लाहौर भी होली के रंग में रंगना शुरू हो गया है. पिछले 3 दिनों से हो रही बरसात के बावजूद हिमाचल प्रदेश में स्थित गुरुद्वारों में भी होला मोहल्ला को लेकर तैयारियां जोरों से चली हुई है. गुरु का लाहौर में होला मोहल्ला के लिए जिला प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है.

बता दें कि ऐतिहासिक गुरुद्वारे में होली के पर्व पर पुलिस बल तैनात किया है. देश के अलावा विदेशों से भी श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. इटली से विदेशी श्रद्धालुओं का जत्था गुरु का लाहौर में दर्शन के लिए पहुंचे हैं. विदेशी श्रद्धालुओं में भी होला मोहल्ला को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला.

वीडियो रिपोर्ट

गुरुद्वारा प्रबंधकों का कहना है कि होला मोहल्ला के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु गुरुद्वारा साहब पहुंचते हैं. श्रद्धालुओं का मुख्य आकर्षण त्रिवेणी साहब गुरुद्वारा भी है. गुरुद्वारा प्रबंधन के अनुसार यहां पर गुरु महाराज ने करपान से जल की तीन धाराएं निकालकर गंगा, जमुना, सरस्वती का निर्माण किया था.

ये भी पढ़ें:मेडिकल कॉलेज चंबा में दो आइसोलेशन वार्ड, चिकित्सा अधिकारियों को जागरूकता फैलाने के निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details