हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

विदेशों में पहुुंचेगी बिलासपुर में बनी पीपीई किट, सिटरा ने पास किए सैंपल

By

Published : Jun 28, 2020, 12:34 AM IST

Updated : Jun 28, 2020, 10:19 AM IST

बिलासपुर की डोगरा हौजरी में तैयार होने वाली पीपीई किट अब विदेशों तक पहुंचेगी. केंद्र सरकार की संस्था द साउथ इंडिया टैक्साइल रिसर्च एसोसिएशन (सिटरा) कोयंबटूर की ओर से किट को पास किया गया है. सैंपल को सिटरा की मंजूरी मिलने के बाद डोगरा हौजरी ने पीपीई किट व सूट बनाने पर काम शुरू कर दिया है.

PPE kit of Bilaspur
डोगरा हौजरी की पीपीई किट

बिलासपुर:बिलासपुर की डोगरा हौजरी में तैयार होने वाली पीपीई किट अब विदेशों तक पहुंचेगी. यहां की डोगरा हौजरी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल फॉर वोकल के नारे पर पीपीई किट व सूट के चार सैंपल को केंद्र सरकार की संस्था द साउथ इंडिया टैक्साइल रिसर्च एसोसिएशन (सिटरा) कोयंबटूर की ओर से पास किया गया है.

सैंपल को सिटरा की मंजूरी मिलने के बाद डोगरा हौजरी ने पीपीई किट व सूट बनाने पर काम शुरू कर दिया है. यह अब घरेलू मांग को पूरा करने के बाद विदेशों तक भी जाएगी. पूरे हिमाचल में डोगरा हौजरी के पीपीई किट व सूट के चार सैंपल को सिटरा की मंजूरी मिली है.

यहां पर आयोजित एक सादे समारोह की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार कुलदीप चंदेल ने कहा कि डोगरा हौजरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल फॉर वोकल के नारे को सर्वोपरि मानते हुए चरितार्थ किया है. इस अवसर पर डॉ. अरुण पटियाल ने मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की. डोगरा हौजरी के एमडी ऋषभ डोगरा ने कहा कि उन्होंने इस काम को पूरा करने में जिला प्रशासन का पूरा सकारात्मक सहयोग मिला.

द साउथ इंडिया टैक्साइल रिसर्च एसोसिएशन (सिटरा) कोयंबटूर को पीपीई सूट के सैंपल भेजें, जहां से 21 जून को उनके सैंपल को मंजूरी मिली है. यह उपलब्धता उन्हें इससे संबंधित पूरी तकनीकी व मशीन उपलब्धता होने के कारण मिली है. यह पीपीई किट लगभग साढ़े चार सौ रुपये में उपलब्ध होगी. इस अवसर पर डोगरा हौजरी के चैयरमैन इंद्र सिंह डोगरा व प्रेम डोगरा मौजूद थे.

Last Updated : Jun 28, 2020, 10:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details