हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मक्खियों के आतंक से री पंचायत के लोग परेशान, घर आने से भी कतराते हैं मेहमान

स्वारघाट उपमंडल के गांव गरा, मौडू, बघेरी, करमाला, खातिआला में मक्खियों ने आतंक मचा रखा है. मक्खियों के आतंक से लोग बेहद परेशान हैं. लोगों का घरों के अंदर और बाहर उठना बैठना मुश्किल हो गया है.

By

Published : May 2, 2020, 1:42 PM IST

People of Ri Panchayat are troubled by the terror of flies
डिजाइन फोटो

बिलासपुर: स्वारघाट उपमंडल के गांव गरा, मौडू, बघेरी, करमाला, खातिआला में मक्खियों ने आतंक मचा रखा है. मक्खियों के आतंक से लोग बेहद परेशान हैं. लोगों का घरों के अंदर और बाहर उठना बैठना मुश्किल हो गया है.

ढाबा, चाय, फल और सब्जियों की दुकानों पर मक्खियों के चलते लोग परेशान हो रहे हैं. मक्खियों के चलते फैली गंदगी की वजह कई बार लोग उल्टी और दस्त जैसी बीमारियों के शिकार हो रहे हैं. स्वारघाट उपमंडल के तहत ग्राम पंचायत री के इन गांव में मक्खियों का प्रकोप आज से नहीं बल्कि कई सालों से है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि मक्खियों के प्रकोप से सभी का जीना मुहाल हो गया है. यहां तक की अब उनके घर रिश्तेदार आने से भी कतराते हैं. ग्रामीणों ने कई बार इस समस्या को लेकर प्रशासन से भी बातचीत की, लेकिन प्रशासन की ओर से भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया.

वीडियो

वहीं, ग्राम पंचायत प्रधान कल्पना शर्मा ने बताया कि यह समस्या गरा में स्थित एक पोल्ट्री फॉर्म की वजह से पैदा हुई है. प्रशासन रसायनिक घोल का छिड़काव कर लोगों को इय समस्या से निजात दिलाए. अगर इस समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया गया तो इस क्षेत्र में मक्खियों की वजह से कोई ना कोई भयंकर बीमारी का प्रकोप देखने को मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details