हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल-पंजाब सीमा पर पुलिस जवानों समेत पैरामिलिट्री फोर्स करेगी पहरा, रहेगी कड़ी निगरानी

बिलासपुर के पंजाब राज्य की सीमा पुलिस जवानों के साथ पैरामिलिट्री फोर्स कमान संभालेगी. पैरामिलिट्री फोर्स के दस जवान पुलिस कर्मियों के साथ डयूटी निभाएंगे.

By

Published : Mar 16, 2019, 1:56 PM IST

बिलासपुर: लोकसभा चुनाव में बाहरी राज्यों से शराब सहित अन्य अवैध पदार्थों की एंट्री पर रोक लगाने के लिए जिला बिलासपुर के पंजाब राज्य की सीमा पुलिस जवानों के साथ पैरामिलिट्री फोर्स कमान संभालेगी. पैरामिलिट्री फोर्स के दस जवान पुलिस कर्मियों के साथ डयूटी निभाएंगे.

हिमाचल-पंजाब सीमा पर पुलिस जवानों समेत पैरामिलिट्री फोर्स करेगी पहरा

बता दें कि अलग-अलग टीमों में विभाजित ये जवान पंजाब की सीमा पर स्थित तीन एंट्री प्वाइंट्स ग्वालथाई, गरामोड़ा और टोबा में चौबीस घंटे गश्त पर रहेंगे और किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधि पर रोक लगाने के लिए मुख्य भूमिका निभाएंगे. पुलिस विभाग ने तीनों ही एंट्री प्वाइंट्स पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं.
एसपी बिलासपुर अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव आयोग की ओर से जारी आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली गई है. इसके तहत बिलासपुर जिला की पंजाब से सटी 46 किलोमीटर सीमा पर पुलिस जवानों के साथ पैरामिलिट्री फोर्स का पहरा रहेगा. जिसके लिए अगले दो दिन में पैरामिलिट्री के दस जवान बिलासपुर पहुंचेंगे और उन्हें तय योजना के तहत पुलिस जवानों के साथ बाउंडरी एरिया में डयूटी पर लगाया जाएगा.
एसपी ने बताया कि पुलिस जवानों व पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को अलग अलग टीमों में बांटा जाएगा और यह टीमें पंजाब की ओर से तीनों एंट्री प्वाइंट्स पर गश्त करेंगी. खास बात यह है कि तीनों ही एंट्री प्वाइंट्स पर सीसीटीवी (एएनपीआर) कैमरे स्थापित किए गए हैं.
एसपी बिलासपुर अशोक कुमार

एसपी अशोक कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से आए आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है. जिले की पंजाब राज्य से सटी सीमा पर पुलिस जवानों के साथ अब पैरामिलिट्री फोर्स का भी पहरा होगा. पंजाब की तरफ से तीन एंट्री प्वाइंट्स की निगरानी के लिए यह पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. चुनाव आयोग के निर्देशों के तहत किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधि पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जा सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details