हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

29वीं राज्य स्तरीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता का आगाज, सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने किया शुभारंभ

By

Published : Mar 5, 2021, 3:45 PM IST

सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने 29वीं राज्य स्तरीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 250 महिला व पुरूष खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. विधायक सुभाष ठाकुर ने हैंडबॉल ऐसोसिएशन को अपने ऐच्छिक निधि से 21 हजार रूपये देने की भी घोषणा की. इस अवसर पर कुल्लू और मंडी की लड़कियों के बीच में उद्घाटन मैच हुआ.

state level handball competition
state level handball competition

बिलासपुरःराजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय बिलासपुर में शुक्रवार को 29वीं राज्य स्तरीय हैंडबाॅल प्रतियोगिता शुरू हो गई है. जिसका शुभारंभ सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने किया. तीन दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में सूबे के 9 जिलों की टीमें बिलासपुर पहुंची हुई है. जिसमें लगभग 250 से अधिक खिलाड़ी आए हुए हैं. वहीं, जिसमें 11 पुरूष व 10 महिलाओं की टीमें इसमे भाग ले रही हैं. वहीं, जो खिलाड़ी अपने जिला से इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाए उनके लिए रेस्ट ऑफ खिलाड़ियों को जोड़कर टीम बनाई गई ताकि वे इस प्रतियोगिता में भाग ले सकें.

विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा

प्रतियोगिता की शुरूआत करते हुए मुख्यातिथि सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि जिला के खिलाड़ी राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का जौहर दिखाकर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रहे हैं. इस सराहनीय कदम के लिए विधायक ने हैंडबाॅल ऐसोसिऐशन को बधाई देते हुए कहा कि इससे बेहरतीन खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा. उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को व्यक्तिगत रूप से सम्मानित करने की बात कही.

वीडियो.

स्पोर्ट्स फील्ड बनाने के लिए 25 लाख रुपये की राशि स्वीकृत

उन्होंने कहा कि काॅलेज में स्पोर्ट्स फील्ड बनाने के लिए 25 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की जा चुकी है तथा काॅलेज चैक के लिए 10 लाख रुपये की राशि विधायक निधि से व्यय करके फुट पाथ बनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि आगामी शैक्षणिक सत्र से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में पोस्ट ग्रेजुएशन के तीन अन्य व्यावसायिक विषयों के पाठ्यक्रम आरम्भ किए जाऐंगे, ताकि विद्यार्थियों को पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए कहीं दूसरी जगह न जाना पड़े. उन्होंने हैंडबॉल ऐसोसिएशन को अपने ऐच्छिक निधि से 21 हजार रूपये देने की भी घोषणा की. इस अवसर पर कुल्लू और मंडी की लड़कियों के बीच में उद्घाटन मैच हुआ.

राज्य हैंडबाॅल ऐसोसिऐशन के कोषाध्यक्ष नें किया मुख्यातिथि का स्वागत

राज्य हैंडबाॅल ऐसोसिऐशन के कोषाध्यक्ष एवं भाजपा जिला महामंत्री आशीष ढिल्लों ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और ऐसोसिऐशन की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी.

इस अवसर पर ये रहे मौजूद

इस अवसर पर हैंडबाॅल फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव नंद किशोर शर्मा, हैडबाॅल ऐसोसिऐशन तकनीकी सलाहकार जगदीश कौंडल, मंडल उपाध्यक्ष राकेश ठाकुर, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष विनोद ठाकुर, शहरी इकाई अध्यक्ष मदन राणा, सीईओ प्रवेश शर्मा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति अरविंद वर्मा, विद्युत एमएस गुलेरिया, लोक निर्माण वीएन पराशर, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर के प्रधानाचार्य प्रो. राम कृष्ण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे.

पढ़ें- कांग्रेस विधायकों का निलंबन रद्द, कल सदन में मौजूद रहेंगे सभी विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details