हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अब पर्ची के लिए लंबी लाइनों से मिलेग छुटकारा, एक ही पर्ची पर सालभर होगा इलाज

जिला अस्पताल बिलासपुर आधुनिक सुविधा से लैस हो गया है. आधार कार्ड नंबर के जरिए सारी जानकारी प्राप्त कर एक ही पर्ची पर एक साल तक मरीज अपनी जांच करवा सकता है

By

Published : Jan 18, 2020, 10:03 AM IST

medical slip generation at civil hospital bilaspur
जिला अस्पताल बिलासपुर में आधुनिक सुविधा

बिलासपुरः जिला अस्पताल बिलासपुर में अब एक ही पर्ची पर एक साल तक मरीज अपनी जांच करवा सकेंगे है. अब मरीज को बार-बार अपना चेकअप करवाने के लिए लंबी लाइनों में लगकर पर्ची नहीं बनानी पड़ेगी.

इसके लिए मरीज को सिर्फ एक बार अपनी पर्ची बनाने के लिए अपना आधार कार्ड पर्ची काउंटर पर दिखाना होगा. जिसके बाद मरीज अब जब भी अस्पताल आए तो वह अपनी पर्ची रिन्यू करने के लिए सिर्फ आधार कार्ड नंबर से अपना सारा रिकॉर्ड ले सकेगा. जिला अस्पताल में इस प्रकार के आधुनिक सुविधा दी जा रही है.

वीडियो.

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश आहलूवालिया ने बताया कि इससे पहले यहां पर मरीजों को पर्ची बनाने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता था. इस दौरान इन सभी परेशानियों को देखते हुए अस्पताल प्रशासन यह निर्णय लिया और आधुनिक तकनीक से लैस इस पर्ची सिस्टम को यहां पर लागू कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि पर्ची बनाने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य नहीं किया गया, लेकिन अगर कोई मरीज पर्ची बनाते समय अपना आधार कार्ड नंबर देता है, तो वह इस सुविधा का फायदा ले सकता है. उन्होंने जिला भर के लोगों से अपील की है कि जब भी अस्पताल में पर्ची बनाने के लिए आए तो यहां पर अपना आधार कार्ड नंबर अवश्य लिखें, जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details