हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 16, 2020, 6:06 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर में एक नई फ्रॉड तकनीक का खुलासा, पुलिस ने जारी किया साइबर सिक्योरिटी अलर्ट

बिलासपुर में साइबर अपराधियों ने लोगों से ठगी करने के लिए एक नई तकनीक इजात की है. पुलिस को इस बात की जानकारी मिलते ही जिले में साइबर सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है.

new fraud technique revealed in Bilaspur
बिलासपुर में एक नई फ्रॉड तकनीक का खुलासा

बिलासपुर: जिला बिलासपुर में साइबर अपराधियों ने बैंक के नाम पर कई लोगों को चुना लगाने के बाद अब एक नई फ्रॉड तकनीक का सहारा लेना शुरू का दिया है. आयकर विभाग के नाम पर लोगों को चूना लगाने का काम किया जा रहा है. जिसको लेकर पुलिस ने साइबर सिक्योरिटी अलर्ट भी जारी कर दिया है.

खुलासे के मुताबिक ठगों की ओर से आयकर रिफंड को लेकर मोबाइल पर मैसेज के जरिए एक लिंक भेजा जाता है. लिंक पर क्लिक करने के बाद आयकर रिफंड होने की बात कही जाती है. लिंक पर क्लिक करते ही खाताधारक की पूरी जानकारी ठगों के पास पहुंच जाती है.

वीडियो रिपोर्ट.

साइबर अपराधियों की इस नई तकनीक की जानकारी मिलते ही बिलासपुर जिले में पुलिस प्रशासन ने साइबर सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया है. बिलासपुर के नर सिंह दत्त का कहना है कि उनके मोबाइल पर आयकर रिफंड को लेकर एक मैसेज आया था. जिसकी छानबीन करने पर उन्हें पता चला कि यह एक फ्रॉड मेसेज है.

बिलासपुर पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा का कहना है कि साइबर अपराधी लोगों के साथ फ्रॉड करने के लिए इस नई तकनीक का सहारा ले रहे हैं. जिसके चलते ऐसे मैसेज से उपभोक्ताओं को सतर्क रहने की आवश्यकता है और पुलिस प्रशासन भी लोगों को जागरूक करने के लिए तरह तरह के अभियान चला रही है. जिससे इस तरह के फ्रॉड से उन्हें बचाया जा सके.

ये भी पढ़ें: निजी मेडिकल स्टोर से लिया गया मल्टीविटामिन दवाई का सैंपल फेल, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नोटिस

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details