हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 3, 2020, 7:57 PM IST

ETV Bharat / state

MLA जीत राम कटवाल ने निर्माणाधीन बबखाल पुल का किया निरीक्षण

45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किए जा रहे बबखाल पुल के निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने के लिए विधायक जीत राम शुक्रवार को झंडूता पहुंचे. जीत राम कटवाल ने बताया कि पुल के बन जाने से झंडूता से कीरतपुर तक की दूरी 60 किलोमीटर कम हो जाएगी. पुल का निर्माण कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है तथा दो वर्षों के भीतर पुल के निर्माण कार्य को पूराकर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा.

construction work of Babkhal bridge
विधायक जीत राम ने बबखाल पुल के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

बिलासपुर: विधायक जीत राम कटवाल ने झंडूता के अंतर्गत लगभग 45 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किए जा रहे बबखाल पुल के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र झंडूता को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने के लिए अनेकों विकासात्मक कार्य किए जा रहे हैं. विकास के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है ताकि लोगों को लंबे समय तक विकास कार्यों का लाभ मिल सके.

वीडियो.

जीत राम कटवाल ने बताया कि पुल के बन जाने से झंडूता से कीरतपुर तक की दूरी 60 किलोमीटर कम हो जाएगी. पुल का निर्माण कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है तथा दो वर्षों के भीतर पुल के निर्माण कार्य को पूराकर लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि पुल के निर्मित हो जाने से विधानसभा क्षेत्र झंडूता के लोगों को चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब जाने के लिए कम दूरी तय करनी पड़ेगी. झंडूता विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न विकास कार्य किए जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि क्षेत्र विकास में सड़कें महत्त्वपूर्ण है, बिना सड़कों के क्षेत्र का विकास सम्भव नहीं है. उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत नंदनगराओं में 54 करोड़ रुपये कोटधार को जोड़ने वाले गोविन्द सागर झील के ऊपर लगभग 380 मीटर पुल का निर्माण किया जा रहा है.

जीत राम कटवाल ने कहा कि इस पुल का निर्माण कार्य लगभग दो वर्षो में पूर्ण कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि यह पुल क्षेत्र विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने गेमन इंडिया के अधिकारियों को पुल के निर्माण कार्य को शीघ्रपूर्ण करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें:शिमला नगर निगम की मांग, वन क्षेत्र को लाया जाए MC के अधीन

ABOUT THE AUTHOR

...view details