हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शनिवार-रविवार को बिलासपुर में बाजार बंद, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते लगाया गया है मिनी लॉकडाउन

By

Published : May 2, 2021, 4:32 PM IST

बिलासपुर जिला में मिनी लॉकडाउन के चलते शनिवार और रविवार दो दिन जिला बिलासपुर पूरी तरह से बंद दिखाई दिया. वहीं, बाजार बंद रहने के चलते वर्तमान में दुकानदारों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के सरकार द्वारा कई बंदिशें लगाई गई हैं.

PHOTO
फोटो.

बिलासपुर:बिलासपुर जिला में मिनी लॉकडाउन का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. शनिवार और रविवार दो दिन बिलासपुर पूरी तरह से बंद दिखाई दिया. इसके अलावा कई बाजार तो शनिवार से पहले ही बंद कर दिए गए थे.

यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते स्वयं ही व्यापारियों ने बाजार बंद करने का निर्णय लिया था, लेकिन बाजार बंद रहने के चलते वर्तमान में दुकानदारों को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. कोरोना महामारी के चलते सरकार की ओर से 10 मई तक शनिवार और रविवार को बाजार पूरी तरह से बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

शनिवार को बंद रहा बाजार

वहीं, कई जगह पर व्यापारी वर्ग की कोरोना सैंपलिंग किए जाने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. जिसके चलते व्यापारी वर्ग ने स्वयं ही बाजार बंद कर दिए. शनिवार को सरकार के निर्देशानुसार व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं.

ये भी पढ़ें-कोरोना का कहर! धर्मशाला में बाजारों में पसरा सन्नाटा, कारोबारी परेशान

केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली

हालांकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली थीं. जहां पर लोग खरीददारी करते नजर आए. कोरोना महामारी के चलते सरकार की ओर से धाम, सामुदायिक आयोजन, विवाह पर भी बंदिशें लगाई हैं, ताकि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सके.

ये भी पढ़ें-ऊना में जमकर उड़ी सरकारी आदेशों की धज्जियां, प्रतिबंध के बावजूद हो रहे सामूहिक भोज

ABOUT THE AUTHOR

...view details