हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली रूट पर गई बसें नहीं पहुंची वापिस, 10 दिन से दिल्ली ISBT में फंसी

बिलासपुर जिला से मरोत्तन दिल्ली रूट पर भेजी गई बस दिल्ली में ही फंस गई है. पिछले करीब 10 दिनों से यह बस दिल्ली आईएसबीटी में ही खड़ी है. किसानों के आंदोलन के चलते यह समस्या उत्पन्न हुई है.

HRTC bus
एचआरटीसी बस

By

Published : Dec 6, 2020, 3:57 PM IST

बिलासपुर: किसानों के आंदोलन का असर हिमाचल पथ परिवहन निगम पर भी पड़ने लगा है. बिलासपुर जिला से मरोत्तन-दिल्ली रूट पर भेजी गई बस दिल्ली में ही फंस गई है. पिछले करीब 10 दिनों से यह बस दिल्ली आईएसबीटी में ही खड़ी है. जब तक किसानों का आंदोलन खत्म नहीं हो जाता है, तब तक इस बस के वापस आने की कोई भी संभावना नहीं है, जिसका खामियाजा एचआरटीसी को भी भुगतना पड़ रहा है.

मरोत्तन-दिल्ली रूट पर भेजी बस दिल्ली में फंसी

एचआरटीसी के चालक-परिचालक भी दिल्ली में ही फंसे हुए हैं. जानकारी के अनुसार हिमाचल पथ परिवहन निगम की मरोत्तन-दिल्ली रूट पर बस भेजी गई. इस बस का जिला भर के लोगों को लाभ मिलता था. झंडूता क्षेत्र के मरोत्तन से यह चलती थी. इसके चलते बरठीं होते हुए यह बस बिलासपुर पहुंचती थी.

बस सुविधा के लिए लोगों को करना पड़ेगा इंतजार

पिछले 10 दिनों से जिला के लोग इस सुविधा से वंचित हैं. हालांकि, एचआरटीसी की ओर से बाहरी राज्यों के लिए कुछ एक रूट ही चलाए थे, ताकि लोगों को कोरोना महामारी के दौरान सफर करने में किसी तरह की समस्या न झेलनी पड़े. पिछले कई दिनों से यह बस दिल्ली में ही शोपीस बनी हुई है. बहरहाल, जब यह वापस दिल्ली से बिलासपुर पहुंचेंगी तो ही इस रूट पर बस सुविधा का लाभ लोगों को मिल पाएग. इसके लिए अभी लोगों को इंतजार करना पड़ेगा.

किसानों के आंदोलन के चलते फंसी बस

उधर, इस बारे में आरएम किशोरी लाल ने कहा कि दिल्ली रूट पर भेजी गई बस अभी वापस नहीं आई है. कई दिनों से यह बस वहां पर ही खड़ी है. किसानों के आंदोलन के चलते यह समस्या उत्पन्न हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details