हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सरकार के निर्णय के खिलाफ हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर संघ, आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Sep 9, 2019, 11:21 PM IST

मेडिकल संघ ने कहा कि सरकार संघ की मांगों को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं दिख रही है.  पिछले काफी समय से सरकार से बार-बार मुलाकात करके जनता और डॉक्टरों के हित में संघ ने मांगें रखी हैं. अभी तक उन मांगों पर ज्यादा कार्रवाई नहीं हो पाई है.

HPMO association against govt

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर संघ ने सरकार के आयुर्वेदा और डेंटल विभाग के कर्मचारियों को मेडिकल डिपार्टमेंट की सैंक्शंड पोस्ट्स पर डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम ऑफिसर लगाने के निर्णय का विरोध किया है.

मेडिकल ऑफिसर संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. पुष्पेंद्र ने कहा कि डेंटल डिपार्टमेंट को आगे बढ़ाने के लिए बीएमओ डेंटल, सीएमओ डेंटल, डिप्टी डायरेक्टर डेंटल की पोस्ट क्रिएट किए जाएं. संघ ने कहा कि हमारे मेडिकल डिपार्टमेंट में प्रमोशन के बहुत ही कम मौके हैं.

मेडिकल संघ ने कहा कि सरकार संघ की मांगों को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं दिख रही है. पिछले काफी समय से सरकार से बार-बार मुलाकात करके जनता और डॉक्टरों के हित में संघ ने मांगें रखी हैं. अभी तक उन मांगों पर ज्यादा कार्रवाई नहीं हो पाई है.

डॉ. पुष्पेंद्र ने कहा कि संघ पिछले लंबे समय से मांग कर रहा है कि डीएम और एमसीएच के लिए प्रदेश के डॉक्टरों पर किसी भी तरह के सेवाकाल की कोई शर्त न लगाई जाए, ताकि प्रदेश की जनता को सुपर स्पेशलिस्ट सेवाएं हासिल हो सके. इस पर भी सरकार ने किसी तरह का विचार नहीं किया है. संघ ने कहा कि सरकार का रवैया अगर इसी तरह का रहता है तो संघ को संघर्ष के रास्ते पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा.

डॉ. पुष्पेंद्र, प्रदेश महासचिव, मेडिकल ऑफिसर संघ

ये भी पढ़ें: बेसहारा पशुओं से आए दिन हो रहे हादसे, तंग ग्रामीणों ने लगाई मदद की गुहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details