हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में धूमधाम से मनाई गई गुरू रविदास जयंती, मंदिर में भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु

By

Published : Feb 27, 2021, 4:28 PM IST

बिलासपुर में रविदास जयंती धूमधाम से मनाई गई. शनिवार सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था. मंदिर में सुबह के समय सबसे पहले अखंड पाठ व झंडा रस्म अदा की गई.

Guru Ravidas Jayanti
Guru Ravidas Jayanti

बिलासपुरःभाषा एवं संस्कृति विभाग के सहयोग से शनिवार को संत शिरोमणी गुरू रविदास महाराज का जयंती समारोह हर्षोल्लास से मनाया गया. रौड़ा सेक्टर में सब्जी मंडी के नजदीक स्थित गुरू रविदास मंदिर-गुरूद्वारा में श्री गुरू रविदास महाराज सभा ने साहित्यिक व भजन कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें स्थानीय लोगों सहित आसपास के क्षेत्र के श्रद्धालु भी शामिल हुए.

वीडियो.

मंदिर में पहुंचे श्रद्धालु

शनिवार सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था. यह सिलसिला दोपहर बाद तक जारी रहा. श्रद्धालुओं ने मंदिर में पहुंचकर गुरू रविदास महाराज का आर्शीवाद प्राप्त किया. मंदिर में सुबह के समय सबसे पहले अखंड पाठ व झंडा रस्म अदा की गई. आचार्य जगदीश सहोता सहित संत संगत ने गुरू महाराज की जीवनी पर प्रकाश डाला. इसके अलावा दोपहर दो बजे के बाद अटूट भंडारे का आयोजन किया गया.

रविदास महाराज सभा के प्रधान ने कहा

गुरू रविदास महाराज सभा के प्रधान मदन लाल ने बताया कि गुरू किसी एक समाज के नहीं होते हैं, बल्कि पूरे समाज के होते हैं, लेकिन, आज दिन तक दूसरे समाज के लोगों ने हमारा सहयोग नहीं किया है.

पढ़ें:नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित पांच कांग्रेस विधायक निलंबित, विधानसभा अध्यक्ष की बड़ी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details