हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राशन गुणवत्ता का ध्यान रखें अधिकारी, वितरण व्यवस्था सुधारने के लिए बनेगी योजना: राजेन्द्र गर्ग

By

Published : Aug 7, 2020, 4:57 PM IST

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने शुक्रवार को शिमला में नागरिक आपूर्ति निगम की प्रबंध निदेशक मानसी सहाय से विभागीय कार्य प्रणाली और राशन वितरण व्यवस्था में सुधार करने पर चर्चा की. मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने मानसी सहाय को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में लोग दूर-दराज से डिपुओं में राशन लेने आते हैं, उन क्षेत्रों को चिन्हित करें.

rajinder garg
rajinder garg

बिलासपुर: खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने शुक्रवार को शिमला में नागरिक आपूर्ति निगम की प्रबंध निदेशक मानसी सहाय से विभागीय कार्य प्रणाली और राशन वितरण व्यवस्था में सुधार करने पर चर्चा की.

मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने मानसी सहाय को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में लोग दूर दराज से डिपुओं में राशन लेने आते हैं, उन क्षेत्रों को चिन्हित करें और लोगों को घर द्वार के नजदीक राशन उपलब्ध हो सके इसके लिए कारगर योजना बनाए.

मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने कहा कि राशन की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें. इस मामले में किसी प्रकार की कोताही बर्दाशत नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी समय-समय पर राशन की जांच करना सुनिश्चित करें. यदि कोई अधिकारी गुणवत्ता के संबंध में कोताही बररता है, तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए कि प्रदेश में स्थित अनाज भण्डारण गोदामों का शीघ्र निरीक्षण करवाना सुनिश्चित करें. उन्होंने एकल व असहाय लोगों को उनके घर द्वार पर राशन उपलब्ध करवाने के लिए कारगर योजना बनाने को कहा. साथ ही कहा कि प्रदेश प्रत्येक पात्र व्यक्ति को गुणवत्तापूर्ण पोष्टिक राशन उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है.

पढ़ें:बिजली-बस किराया बढ़ोतरी पर बोले सीएम, आर्थिकी को मजबूत करने के लिए गए कड़े फैसले

ABOUT THE AUTHOR

...view details