हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर के पांच छात्रों ने चमकाया नाम, टॉप-10 में भी मारी बाजी

By

Published : Jun 18, 2020, 3:22 PM IST

12वीं कक्षा में बिलासपुर जिले के पांच छात्रों ने बाजी मारकर नाम चमकाया है. छात्रों ने टॉप-10 में भी स्थान हासिल किया है. इन सभी छात्रों को स्कूल प्रबंधन सहित नाते-रिश्तेदारों से बधाइयों के संदेश मिल रहे हैं.

Five students of Bilaspur topped
बिलासपुर के पांच छात्रों ने चमकाया नाम

बिलासपुर:वीरवार को 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया. इसमें बिलासपुर जिले के पांच बच्चों ने टॉप टेन में स्थान हासिल किया. इसमें तीन सरकरी और दो प्राइवेट स्कूल के छात्र हैं.

बिलासपुर के घुमारवीं शहर में स्थित मिनर्वा स्कूल के दो छात्रों ने बाहरवीं कक्षा के परिणाम में टॉप टेन में स्थान हासिल करके जिले का नाम रोशन किया. स्कूल के छात्र दिग्विजय सिंह ठाकुर और कनिष्का शर्मा ने यह उपलब्धि हासिल की. स्कूल का छात्र दिग्विजय सिंह ठाकुर ने 490 अंक हासिल कर आठवें स्थान हासिल किया, जबकि कनिष्का शर्मा ने 489 अंक हासिल कर 9वां स्थान प्राप्त किया. छात्र दिग्विजय सिंह ठाकुर के पिता अध्यापक हैं. मां भी निजी स्कूल में अध्यापिका हैं. दिग्विजय इंजीनियर बनना चाहते हैं. जानकारी के मुताबिक छात्रा कनिष्का शर्मा के पिता अध्यापक और मां गृहिणी हैं. वहीं, कनिष्का डॉक्टर बनकर सेवा करना चाहती हैं.

इन्होंने भी किया नाम रोशन

राजकीय माध्यमिक विद्यालय डुमेहर की छात्रा जागृति धीमान ने 483 अंक लेकर पांचवें स्थान पर रहीं. राजकीय माध्यमिक विद्यालय बड़गांव की रीतिका ने आठवां स्थान हासिल किया. राजकीय माध्यमिक विद्यालय पनोह की नितिका ने 479 अंक हासिल किया. नितिका ने कहा कि स्कूल के अध्यापकों की मेहनत का भी योगदान रहा. जिससे छात्रों ने बाजी मारी.

76.07 प्रतिशत रही सफलता

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है. इस साल 12वीं की परीक्षा में कुल 76.07 प्रतिशत छात्रों ने सफलता पाई है. स्टूडेंट्स अपने नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर देख सकते हैं. मेरिट में कुल 83 स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है, मेरिट में 65 लड़कियां और 18 लड़कों ने बाजी मारी है. इसके तहत कुल्लू के प्रकाश कुमार ने 500 में से 497 अंक हासिल किए हैं. इस हिसाब से वह 99.04 फीसदी अंक लेकर स्टेट टॉपर बना है, जबकि ऊना के शुभम जसवाल 500 में से 496 (99.2%) ने दूसरी रैंक हासिल की है. वहीं, कांगड़ा की तनीषा 500 में से 495 अंक लेकर (99%) तीसरे स्थान पर रही हैं.

ये भी पढ़ें : HPBOSE 12th Result 2020: हिमाचल बोर्ड ने जारी किया 12वीं का परीक्षा परिणाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details