हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बजट पर सुरेश चंदेल की प्रतिक्रिया, बोले: वित्त मंत्री के पति ही सबसे पहले रहे हैं आलोचक

बजट पेश होने के बाद पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत में खुलासा किया कि, बजट पेश करने वाली मंत्री के पति ही सबसे पहले आलोचक रहे हैं. उन्होंने कहा कि मंत्री सीतारमण के पति ने पहले बजट पर आर्टिकल लिखकर काफी आलोचना की थी.

By

Published : Feb 1, 2021, 7:23 PM IST

Updated : Feb 1, 2021, 7:46 PM IST

Congress leader suresh chandel.
बजट पर सुरेश चंदेल की प्रतिक्रिया

बिलासपुर: भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने बिलासपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले साल के बजट का सबसे अधिक विरोध केंद्रीय वित मंत्री सीतारमण के पति ने किया था. उनके पति ने काफी आर्टिकल पिछले साल के बजट पर लिखे और साफ शब्दों में लिखे की यह बजट देश के हित में बिल्कुल भी नहीं है. उन्होंने कहा कि जब मंत्री के पति ही इस बजट का विरोध कर रहे थे तो सरकार इस देश का विकास कैसे करेगी.

'गलत इन्वेस्टमेंट करके बजट पेश किया गया'

बिलासपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने कहा कि यह गलत इन्वेस्टमेंट करके बजट पेश किया गया है. क्योंकि पहले देश में 50 हजार से 80 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश होता था, लेकिन अब तो इस बार यह बजट अढ़ाई लाख करोड़ रुपये का पेश किया गया है.

वीडियो.

'और बढ़ेगी बेरोजगारी'

वहीं, उन्होंने बताया कि इस बजट से अब देश के बड़े उद्योगपति इनकी बोलियां लगाएंगे जिससे बेरोजगारी और अधिक अब बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि अब स्थिति और भी भयवाह खड़ी होगी. उन्होंने कहा कि देश का किसान सड़कों पर है और अब इस बजट से आम जनता भी सड़क पर आ जाएंगी. साथ ही कहा कि देश की स्थिति अब आने वाले समय में बहुत ही चिंताजनक हो सकती है. सरकार को इस ओर कोई ठोस कदम उठाने चाहिए.

'बिलासपुर में अधर में विकास कार्य'

पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने कहा कि हिमाचल के साथ बिलासपुर में भी बजट की काफी आशंका थी. सरकार ने पहले बजट में 69 नेशनल हाईवे मंजूर किए थे. वहीं, बिलासपुर में एक टनल और हाईवे बनाने की भी कवायद थी, लेकिन अभी तक भी यह कार्य अधर में लटके पड़े हैं. सरकार को इन कार्याें के लिए दिलचस्पी दिखानी चाहिए, ताकि हिमाचल में कार्य तेजी से हो सके.

ये भी पढ़ें:मुझे दुःख होता हैं, जिन्हें मैं राजनीति में लाया उन्होंने मेरा हाल भी नहीं पूछा: वीरभद्र सिंह

Last Updated : Feb 1, 2021, 7:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details