हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में मनाई गई वाल्मीकि जयंती, विधायक सुभाष ने सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण

By

Published : Oct 31, 2020, 4:25 PM IST

Updated : Oct 31, 2020, 4:35 PM IST

बिलासपुर शहर के डियारा सेक्टर में वाल्मीकि जंयती का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. झंडा रस्म को पूरा करते हुए सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने मौजूद सभी लोगों को वाल्मीकि जयंती की बधाई दी.

Event organized in Bilaspur on Valmiki Jayanti
वाल्मीकि जंयती का आयोजन

बिलासपुर: शहर के डियारा सेक्टर में वाल्मीकि जंयती का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया. इस अवसर पर सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए वाल्मीकि समाज के जिला प्रधान अशोक कुमार ने मुख्यातिथि विधायक सुभाष ठाकुर को स्मति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

वाल्मीकि मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम में हवन यज्ञ करवाया गया, जिसके बाद झंडा रस्म को पूरा करते हुए सदर विधायक सुभाष ठाकुर यहां पर मौजूद सभी लोगों को वाल्मीकि जयंती की बधाई दी. इस अवसर पर मुख्यातिथि ने यहां बने सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया.

वीडियो

इस मौके पर मुख्यातिथि विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि हिंदू समाज में भगवान वाल्मीकि की अहम भूमिका रही है. महार्षि वाल्मीकि के विचारों से करोड़ों लोग प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा कि महर्षि वाल्मीकि कहते हैं कि किस भी मनुष्य की इच्छा शक्ति अगर उसके साथ हो तो वह कई भी काम बहुत आसानी से कर सकता है. इस अवसर पर उन्होंने वाल्मीकि मंदिर निर्माण कार्य के लिए एक लाख रूपये की स्वेच्छा से देने की घोषणा भी की है.

विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि निर्माण कार्य को लेकर अगर कोई अन्य जरुरत भी होगी तो वह हर संभव मदद करेंगे. इस अवसर पर वाल्मीकि समाज की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए भी विधायक ने समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया है. वहीं, जिला वाल्मीकि प्रधान अशोक कुमार ने कहा कि कोविड-19 के चलते बड़ा आयोजन नहीं किया गया. सरकार की ओर से जारी एसओपी को ध्यान में रखते हुए सादे कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उन्होंने बताया कि पिछले साल की भांति इस साल झांकी व भंडारे का भी आयोजन नहीं किया गया है.

Last Updated : Oct 31, 2020, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details