हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Bilaspur News: 11 दिन से मृतक बेटे की देह का इंतजार, कनाडा में हुई थी मौत, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री से लगाई मदद की गुहार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 26, 2023, 8:52 AM IST

Updated : Aug 26, 2023, 9:49 AM IST

बिलासपुर जिले में एक परिवार करीब 11 दिनों से अपने बेटे के शव के आने के इंतजार में है. कनाडा में उनके बेटे की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. अब परिवार ने डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री से मुलाकात कर मृतक बेटे की देह भारत लाने की गुहार लगाई है. (Bilaspur News) (Abhishek Chauhan Death Case)

Mukesh Agnihotri on Abhishek Chauhan Death Case
अभिषेक चौहान मौत मामले में डिप्टी सीएम से मिला परिवार

बिलासपुर: जिला बिलासपुर का एक परिवार करीब 11 दिनों से अपने इकलौते बेटे के शव के आने का इंतजार कर रहा है. कनाडा से बेटे की देह लाने के लिए मृतक के पिता प्रदीप चौहान ने परिवार समेत डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री से मुलाकात की. परिवार ने डिप्टी सीएम को सारे मामले से अवगत करवाया. डिप्टी सीएम ने माता-पिता की बात सुनी और उन्हें मदद का आश्वासन दिया.

डिप्टी सीएम ने दिया आश्वासन:डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने मृतक के परिवार को आश्वस्त किया कि वह धैर्य बनाए रखें उनकी इच्छा शीघ्र ही पूरी होगी. वहीं, इस मामले पर डीसी बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने डिप्टी सीएम को अवगत करवाते हुए बताया कि भारतीय दूतावास में बातचीत चल रही है. जल्द ही सारी औपचारिकताएं पूरी करके मृतक की देह को भारत वापस लाया जाएगा. डिप्टी सीएम ने भी इसको लेकर ट्वीट किया है. जिसमें सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं और डिप्टी सीएम ने ट्वीट किया है कि 26 अगस्त को मृतक की पार्थिव देह कनाडा से दिल्ली लाई जाएगी. वहीं, 27 अगस्त को शव को अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव लाया जाएगा.

पीड़ित परिवार की गुहार: उल्लेखनीय है कि बिलासपुर के डियारा सेक्टर के समाजसेवी मास्टर संत राम चैहान के पौते अभिषेक चौहान (31 साल) की कनाडा के ब्रैम्पटन शहर में एक नदी में डूबने से मौत हो गई थी. मृतक के माता-पिता का कहना है कि उनके जीवन में यह घटना अंधेरा कर गई है. उनकी इच्छा है कि उनके बेटे का अंतिम संस्कार बिलासपुर में ही किया जाए. मृतक के पिता प्रदीप चौहान, माता दुर्गेश नंदिनी डिप्टी सीएम से मिले और अपनी दुखद व्यथा सुनाई.

डिप्टी सीएम ने घटना पर जताया दुख: डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि यह घटना अत्यंत दुखदाई है और इसकी भरपाई नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा कि हमारे करीबी रहे प्रदीप चौहान के बेटे की देह को जल्दी भारत लाने के प्रयास जारी हैं. सरकार इस दुखद घड़ी में परिवार के साथ है. वहीं, डीसी बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि चूंकि बात दो देशों की है, इसलिए इस मामले में थोड़ी देरी हो रही है. मामला बिलासपुर प्रशासन के संज्ञान में है. भारतीय दूतावास के अधिकारियों से लगातार बातचीत की जा रही है. इस काम को शीघ्र पूरा किया जाएगा.

ये भी पढे़ं:Bilaspur Ragging Case: रैगिंग से तंग आकर नर्सिंग छात्रा ने की आत्महत्या की कोशिश, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Last Updated : Aug 26, 2023, 9:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details