हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंचायती चुनाव से पहले सरकार कोरोना की तैयारियां की दे जानकारीः दीपक राठौर

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेशाध्यक्ष दीपक राठौर ने पत्रकारवार्ता करते हुए प्रदेश सरकार के फैसलों पर सवाल उठाए है. दीपक राठौर ने कहा कि हिमाचल में 40 लाख वोटर हैं. क्या सरकार उन वोटरों को सुरक्षित रख पाएगी ? पंचायती चुनावों को लेकर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन चुनावों के लिए तैयार है, लेकिन कोरोना को लेकर एक भय बना हुआ है.

By

Published : Dec 1, 2020, 4:42 PM IST

दीपक राठौर
दीपक राठौर

बिलासपुर:राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेशाध्यक्ष दीपक राठौर ने पत्रकारवार्ता करते हुए प्रदेश सरकार के फैसलों पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार कोविड समय में आत्मघाती फैसला ले रही है. सरकार ने पंचायती चुनाव की घोषणा कर दी है, लेकिन चुनावों में वह किस तरह से लोगों को सुरक्षित रखेंगे इसके लिए भी सरकार को तस्वीर साफ करनी चाहिए.

दीपक राठौर ने कहा कि हिमाचल में 40 लाख वोटर हैं. क्या सरकार उन वोटरों को सुरक्षित रख पाएगी ? सरकार की ओर से जो भी फैसले अभी तक लिए गए हैं वह कोरोना बढ़ाने के ही हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

दीपक राठौर ने कहा कि वह पूरे प्रदेश भर में अपने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर इस आवाज को प्रदेश सरकार तक पहुंचाएंगे. पंचायती चुनाव को लेकर राजीव गांधी पंचायती राज संगठन चुनावों के लिए तैयार है, लेकिन कोरोना को लेकर अभी भी लोगों में एक भय बना हुआ है.

चुनावों में सोशल डिस्टेंसिंग रख पाना मुश्किल

दीपक राठौर ने कहा प्रदेश में अभी तक 40 लाख वोटर है. ऐसे में 40 लाख लोग जब एक साथ पूरे प्रदेशभर में वोट करेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग रख पाना मुश्किल है तो किस तरह से कोरोना को रोका जा सकेगा. उन्होंने कहा कि इन दिनों पूरे देश में हिमाचल प्रदेश कोरोना मामलों को लेकर प्रथम स्थान पर आ गया है. कोरोना पाॅजिटिव मामलों को लेकर व डेथ रेट प्रतिदिन बढ़ रहा है.

सरकार की सभी तैयारियां फेल

ऐसे में सरकार की तमाम सारी तैयारियों की पोल खुल चुकी है. सरकार ने आनन-फानन में पंचायती चुनावों की भी घोषणा कर दी है और इन चुनावों में कोरोना फैलना भय का विषय है. इस मौके पर सदर पूर्व विधायक तिलक राज शर्मा सहित अन्य पंचायती राज संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details