हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में मिला सड़ा-गला अज्ञात शव, मृतक की शिनाख्त में जुटी पुलिस

बिलासपुर की पटेर पंचायत में अज्ञात शव मिलने से इलाके में भय का माहौल पैदा हो गया है. शव बोरे में बंधा हुआ था और पूरी तरह से सड़-गल गया है. पुलिस मृतक की शिनाख्त कर रही है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

By

Published : May 18, 2023, 7:01 PM IST

Dead body found in Bilaspur.
बिलासपुर में मिला अज्ञात शव.

घुमारवीं:जिला बिलासपुर के भराड़ी थाना की पटेर पंचायत के तहत सुनसान जगह पर अज्ञात शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है. अज्ञात शव कपड़े की चादर में लिपटा हुआ बाहर से बोरियों में बंधा हुआ पाया गया है. शव पूरी तरह सड़-गल गया है. जिसके चलते पुलिस शव की शिनाख्त नहीं कर पाई है. जानकारी के मुताबिक वीरवार सुबह करीब 7 बजे एक व्यक्ति सड़क से जब गुजर रहा था तो मटयाल पुल के नजदीक सुनसान जगह पर उसे बहुत ज्यादा बदबू आने लगी. जिसके बाद उसे इसे लेकर कुछ शक हुआ. उक्त व्यक्ति ने इस बारे में स्थानीय लोगों को सूचित किया.

वहीं, स्थानीय लोगों ने वार्ड सदस्य को सूचित कर मौके पर बुलाया. घटनास्थल पर झाड़ियों में पड़ी एक बोरी से बदबू आ रही थी. पहले तो लोगों ने सोचा कि किसी ने मृत जानवर यहां फेंक दिया होगा, लेकिन लोगों ने जब बोरी को खोलकर देखा तो उन्हें मृत व्यक्ति का हाथ व बाजू दिखाई दिए. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पंचायत प्रधान व पुलिस को दी. शव की सूचना मिलते ही एएसपी राजेन्द्र जसवाल, भराड़ी थाना प्रभारी देवानंद सहित पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंच गई. जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि शव बुरी तरह गल चुका था. पुलिस व एफएसएल की टीम मौके से सभी जरूरी सबूत एकत्रित कर लिए हैं. शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस द्वारा अस्पताल भेज दिया गया.

स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि घटनास्थल के नजदीक एक कुटिया में साधु रहता था, जो पिछले कई दिनों से कुटिया में नहीं दिखाई दिया है. पुलिस ने लोगों की जानकारी के बाद कुटिया में पहुंच का जांच की तो कुटिया में ताले लगे थे. स्थानीय पंचायत प्रधान की मौजूदगी में उस कुटिया के ताले तोड़े गए और कुटिया के अंदर से जरूरी साक्ष्य जुटाए गए, लेकिन अभी तक पुलिस ये शिनाख्त नहीं कर पाई है कि मृतक वही साधू है या फिर कोई और है. वहीं, एएसपी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. मौत का कारण हत्या है या कुछ और यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा.

ये भी पढे़ं:Bilaspur news: बिलासपुर में कंझावला जैसा कांड, कार सवार ने 20 मीटर तक युवक को घसीटा !

ABOUT THE AUTHOR

...view details