हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में बाहरी राज्यों से घर पहुंचे 3500 लोग, जिला में अब तक कोरोना के सिर्फ 3 मामले

By

Published : May 16, 2020, 6:11 PM IST

डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने जिला में कोरोना की स्तिथि को लेकर कहा कि अभी तक बाहरी राज्यों से लॉकडाउन के दौरान बिलासपुर में 3500 लोगों आ चुके हैं. वहीं, बिलासपुर में केवल तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. तीनों कोरोना पीड़ित बाहरी राज्यों के निवासी हैं.

dc bilaspur at  quarantine center
क्वारंटाइन केंद्र में पहुंचे डीसी बिलासपुर

बिलासपुरः बाहरी राज्यों से लॉकडाउन के दौरान बिलासपुर में आने वाले लोगों के बारे में डीसी राजेश्वर गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक जिला में 3500 लोगों आ चुके हैं. यह लोग चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली व अन्य राज्यों से आए हुए हैं. इन लोगों को होम क्वारंटाइन और संस्थागत क्वांरटाइन सेंटर्स में रखा गया है. स्वास्थ्य विभाग की इन पर पूरी नजर है.

उपायुक्त ने कहा कि इन लोगों की समय-समय पर स्वास्थ्य जांच की जा रही है. गौरतलब है कि बाहरी राज्यों से आने वाले हर एक व्यक्ति को अब बॉर्डर एरिया पर ही संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर्स में रखा जा रहा है. वहीं, इन सेंटर्स में रखे गए लोगों के रहने और खाने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन की ओर से की गई है. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं.

वीडियो

यह अधिकारी इन लोगों के रहने और खाने की सारी व्यवस्था कर रहे हैं. साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन लोगों के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य संबंधी सारी सुविधाएं दी जा रही हैं. खास बात यह है कि जिला प्रशासन बाॅर्डर एरिया में लगाए गए नाकों पर ही बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन करके संदिग्धता के आधार पर सैंपल ले रहा है. अगर कोई व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाया जाता है तो उसे तुंरत प्रभाव से कोविड अस्पताल या फिर कोविड सेंटर में इलाज के लिए भर्ती किया जा रहा है.

बता दें कि अब तक बिलासपुर जिला में तीन कोरोना पाॅजिटिव मामले सामने आए हैं. जिनमें से तीनों व्यक्ति बाहरी राज्यों से संबंधित हैं.

पढ़ेंःमुहूर्त भी गए! अब मैरिज पैलेस के मालिकों को सता रही रोजी-रोटी की चिंता

ABOUT THE AUTHOR

...view details