हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में कंटेनमेंट जोन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त, घर पहुंचेगा जरूरी सामान

बिलासपुर में कोरोना मामले सामने आने के बाद कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. कंटेनमेंट जोन में प्रशासन, पंचायत व नगरपालिका संयुक्त रूप से लोगों तक दूध, सब्जी, राशन, दवाइयां पहुंचाएगी.

By

Published : May 29, 2020, 7:04 PM IST

DC Bilaspur Rajeshwar Goyal
डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल

बिलासपुर:जिला में कोरोना मामले सामने आने के बाद कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. इन इलाकों में जरूरत का सामान उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन ने नोडल अधिकारी नियुक्त किया है.

डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में प्रशासन, पंचायत व नगरपालिका संयुक्त रूप से लोगों तक दूध, सब्जी, राशन, दवाइयां पहुंचाएगी. इसके लिए सबसे पहले अपने वार्ड मेंबर या नगर परिषद से संपर्क करना होगा. इस काम के लिए निरीक्षक खाद्य एवं आपूर्ति विभाग बिलासपुर को हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, जिनसे संपर्क किया जा सकता है.

वीडियो

डीसी बिलासपुर ने लोगों से आग्रह किया कि वे धैर्य बनाए रखें औक घबराएं नहीं, प्रशासन एवं नगरपालिका, पंचायत का सहयोग करें. नगरपालिका व पंचायत आपके सहयोग के लिए 24 घंटे तैयार है.

बता दें कि जिला बिलासपुर के साथ लगते बामटा क्षेत्र में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इस कारण बामटा क्षेत्र में आने वाले और आस-पास के इलाकों निहाल, दनोह, कोसरियां और नगर परिषद क्षेत्र की एचआरटीसी कॉलोनी के वार्ड नंबर-1, बिलासपुर गुरूद्वारा मार्किट, गांधी मार्किट व कॉलेज चैक मार्किट को कंटेनमेंट जोन बनया गया है.

डीसी बिलासपुर ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में पूरी तरह से आवाजही बंद है, इसलिए सभी लोगों से निवेदन है कि कंटेनमेंट जोन व आसपास के इलाकों के लोग अपने घरों से बाहर न निकलें. इस क्षेत्र में आना जाना व सड़कों पर घूमना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है. अवहेलना करने पर आईपीसी की धारा-188 के तहत कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पढ़ें:शिमला के कृष्णा नगर में बनेंगे 224 मकान, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होगा निर्माण

ABOUT THE AUTHOR

...view details