हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस को लेकर DC बिलासपुर ने की बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

By

Published : Mar 16, 2020, 6:22 PM IST

बिलासपुर उपायुक्त राजेश्वर गोयल की अध्यक्षता में कोरोना वायरस को लेकर बैठक का आयोजन किया. बैठक में जिला के चारों उपमंडलों के मुख्य स्वास्थ्य केंद्रों में आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने का भी निर्णय लिया गया है.

dc bilaspur holds meeting due to corona virus
कोरोना वायरस को लेकर DC बिलासपुर ने की बैठक

बिलासपुरःकोरोना वायरस को लेकर उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में सोमवार को डीसी राजेश्वर गोयल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उपमंडल अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए डीसी राजेश्वर गोयल ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. जिसके तहत जिला में 104 कॉल सेंटर स्थापित किए गए हैं. यही नहीं घर-द्वार तक लोगों को जागरूक करने का बीड़ा अब जिले की 2222 आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका उठाएंगी. जो लोगों को स्वच्छता और कोरोना वायरस से डरने के बजाय सुरक्षित रहने का पाठ पढ़ाएंगी.

वीडियो.

डीसी राजेश्वर गोयल ने बताया कि इसके साथ ही रेडक्रास सोसाइटी व आपदा रक्षक के वॉलंटियर्स भी लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे. वहीं, 14 मार्च से शुरू हुए बाबा बालकनाथ मंदिर में चैत्र मेला और 25 मार्च से नैना देवी में शुरू होने वाले चैत्र नवरात्र मेले के दौरान श्रद्धालुओं के लिए हैंड वाश की सुविधा सहित होर्डिंग्स व पेम्पलेट्स के जरिए जागरूक किया जाएगा.

बैठक में जिला के चारों उपमंडलों के मुख्य स्वास्थ्य केंद्रों में आइसोलेशन वार्ड बनाए जाने का भी निर्णय लिया गया है ताकि कोरोना संक्रमित मामला आने पर मरीज का जल्द से जल्द और सही उपचार हो सके.

पढ़ेंःकोरोना का खौफ: 60 रुपये किलो हुआ चिकन...1 किलो प्याज भी मिल रहा मुफ्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details